नगर भवन में खुला विशेष कैंप, सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक होगा टीकाकरण

बक्सर कोविड- वैक्सीनेशन की गति को और भी बढ़ाने के लिए जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 09:51 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 09:51 PM (IST)
नगर भवन में खुला विशेष कैंप, सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक होगा टीकाकरण
नगर भवन में खुला विशेष कैंप, सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक होगा टीकाकरण

बक्सर : कोविड- वैक्सीनेशन की गति को और भी बढ़ाने के लिए जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा स्थानीय नगर भवन में विशेष टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन किया गया। जिला पदाधिकारी ने गुब्बारों को उड़ा कर विधिवत केंद्र का शुभारंभ किया। उन्होंने बताया कि यहां सुबह 9:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक लगातार टीकाकरण चलेगा।

इसके अतिरिक्त यही व्यवस्था अन्य जगहों पर भी जल्द ही की जाएगी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के द्वारा टीकाकरण का जो लक्ष्य रखा गया है वैक्सीन की उपलब्धता होने पर वह लक्ष्य ससमय अवश्य पूरा किया जाएगा। ग्रामीण इलाकों के साथ-साथ नगर परिषद क्षेत्रों में भी सघन टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। विशेष कैंप के अतिरिक्त भी जिले भर में लगातार टीकाकरण अभियान चलाया जाता रहेगा। विशेष टीकाकरण शिविर के उद्घाटन के दौरान जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी राज किशोर सिंह, सूचना सह जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार, जिला पंचायती राज पदाधिकारी अभय कुमार तिवारी, सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी दीपचंद जोशी समेत कई लोग मौजूद रहे। 6 महीने में 10.5 लाख वैक्सीनेशन का लक्ष्य जिला पदाधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह लक्ष्य रखा है कि 6 माह में प्रदेश के छह करोड़ लोगों को टीकाकृत कर दिया जाएगा। उस हिसाब से बक्सर में तकरीबन साढ़े 12 लाख लोगों को टीकाकरण किया जाना है जिनमें तकरीबन दो लाख लोगों को टीका दिया जा चुका है। ऐसे में अब साढ़े दस लाख लोगों को टीका दिया जाना है, जिन्हें आगामी छह माह में थी टीकाकृत दिया जाएगा। डीएम ने कहा कि पिछली बार चलाए गए मेघा वैक्सीनेशन कैंप के दौरान तकरीबन 15 ह•ार लोगों को टीकाकृत किया गया था आज भी तकरीबन 10 ह•ार लोगों को टीकाकृत किया जा रहा है।

बाढ़ प्रभावित इलाकों में भी तेजी से हो रहा टीकाकरण, थर्ड वेब आने से पहले पूरी होगी तैयारी: डीएम ने कहा कि यह लक्ष्य निर्धारित किया गया है कि आगामी अक्टूबर माह के अंत तथा नवंबर माह के शुरूआत तक टीकाकरण पूरा कर लिया जाएगा। बाढ़ प्रभावित इलाकों में भी तेजी से टीकाकरण का अभियान चलाया जा रहा है। जो लोग छूटे हुए हैं उनकी सूची बनाकर उन्हें भी टीकाकृत किए जाने का कार्य हो रहा है। डीएम ने बताया कि ऐसी आशंका जताई जा रही है कि नवंबर माह में कोरोना वायरस की थर्ड वेब आने वाली है उसके पहले सभी लोगों को टीकाकृत कर लिए जाने का लक्ष्य है। बाढ़ प्रभावित 30 पंचायतों के 4 ह•ार लोगों को मिला टीका: डीएम ने बताया कि बाढ़ से मुख्यत: 30 पंचायतें प्रभावित होती हैं। सभी पंचायतों में नाविक गोताखोर, स्वास्थ्य कर्मी आदि को मिलाकर कुल 4 लोग हजार लोगों को टीकाकृत किया गया है। अब तकरीबन 15 नाविक व गोताखोर आदि बचे हुए हैं, उनकी सूची बनाकर उन्हें भी जल्द से जल्द टीकाकृत किए जाने का कार्य किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त बाढ़ प्रभावित इलाकों में टीका एक्सप्रेस तथा विशेष अभियान चलाकर लोगों को टीकाकृत किए जाने का कार्य किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी