कोरोना पॉजिटिव निकले चुनाव ड्यूटी में लगे सिक्किम पुलिस के जवान

बक्सर विधानसभा चुनाव के पहले चरण में जिले में चुनाव ड्यूटी में लगे सिक्किम पुलिस के जवान को

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 04:57 PM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 04:57 PM (IST)
कोरोना पॉजिटिव निकले चुनाव ड्यूटी में लगे सिक्किम पुलिस के जवान
कोरोना पॉजिटिव निकले चुनाव ड्यूटी में लगे सिक्किम पुलिस के जवान

बक्सर : विधानसभा चुनाव के पहले चरण में जिले में चुनाव ड्यूटी में लगे सिक्किम पुलिस के जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। मतदान में इनकी ड्यूटी नावानगर में लगी थी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा पॉजिटिव की पहचान किए गए सिक्किम पुलिस के सात जवानों को गुरुवार को पुराना सदर अस्पताल में बने कोविड अस्पताल में दाखिल किया गया। इनके साथ ही कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या जिले में 35 हो गई।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि जिन 13 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उनमें सिक्किम पुलिस के सात जवानों के अलावा सदर प्रखंड अंतर्गत नाट के दो, उमरपुर के एक, नावानगर के अतिमि के दो तथा रूपसागर का एक व्यक्ति शामिल हैं। इन सभी की पहचान कोरोना संक्रमित के रूप में की गई है। विभागीय सूत्रों ने बताया कि सिक्किम पुलिस के जवानों में 25 अक्टूबर को ही एक जवान की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद उसे कोविड अस्पताल में दाखिल किया गया था। इधर, मतदान खत्म होने के बाद जब अन्य जवानों ने जांच कराई तो उनमें भी सात लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। इस परिस्थिति में सवाल खड़ा होता है कि तो क्या ये जवान पॉजिटिव रहने की स्थिति में ही चुनाव में ड्यूटी बजा रहे थे। अहम सवाल यह कि इनकी जांच पहले ही क्यों नहीं की गई। ऐसे में तो इनके माध्यम से अन्य लोगों में भी संक्रमण फैलने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।

जिले में 2.65 लाख लोगों की हो चुकी है जांच

जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी ने बताया कि जिले से अब तक 2 लाख 66 हजार 279 लोगों का सैंपल एकत्र कर जांच के लिए भेजा गया है। इनमें 2 लाख 65 हजार 979 लेागों की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। अधिकारी ने बताया कि इसमें 3 हजार 333 लोगों की रिपोर्ट अब तक कोरोना पॉजिटिव आई है। जिसमें 3298 ने कोरोना को हराकर स्वास्थ्य लाभ कर लिया है। डीपीआरओ ने बताया कि अभी भी 300 लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है। कोरोना मीटर

- जिले में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या - 35

- अब तक संक्रमित मिले कोरोना मरीजों की संख्या - 3333

- कोरोना को हराकर स्वास्थ्य लाभ करने वाले मरीजों की संख्या - 3298

- जांच के लिए एकत्र किया गया सैंपल - 266279

- सैंपल जांच के बाद मिली रिपोर्ट - 265979

- इन लोगों की अभी भी पेंडिग है रिपोर्ट - 300

chat bot
आपका साथी