सिमरी में एसडीओ ने किया ने कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण

बक्सर अनुमंडल पदाधिकारी हरेंद्र राम ने मंगलवार को सिमरी छोटका सिंहनपुरा खरहाटांड़

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 09:57 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 09:57 PM (IST)
सिमरी में एसडीओ ने किया ने कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण
सिमरी में एसडीओ ने किया ने कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण

बक्सर : अनुमंडल पदाधिकारी हरेंद्र राम ने मंगलवार को सिमरी, छोटका सिंहनपुरा, खरहाटांड़ सहित कई अन्य गांवों में बने कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण किया। इस दौरान वे डोर टू डोर जाकर संक्रमित तथा उनके परिवार के सदस्यों से मिले, कुशल क्षेम पूछी तथा प्रशासनिक सहयोग का पूरा भरोसा दिया। इतना ही नहीं कंटेनमेंट जोन में प्रतिनियुक्त कर्मियों को भी उन्होंने कई आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

एसडीएम ने कहा कि कंटेनमेंट जोन वाले एरिया में विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और जो भी इसके जद में आएंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। वहीं, प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय कुमार सिंह ने कहा कि सतर्कता ही इस बीमारी से बचाव का सर्वोत्तम विकल्प है। उन्होंने स्थानीय लोगों से मास्क लगाकर घरों से बाहर निकलने, सोशल व फिजिकल डिस्टेंसिग मेंटेन रखने एवं बेवजह सड़कों पर मटरगश्ती नहीं करने की सख्त हिदायत दी। बताते चलें कि इलाके में संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए प्रशासन हर मुकम्मल तैयारी में लगा हुआ है। मगर इस वैश्विक महामारी को लेकर लोग बेपरवाह बने हुए हैं। चौक चौराहों से लगायत हाट बाजारों में प्रतिदिन लोगों की उमड़ रही भीड़ इसका ज्वलंत उदाहरण है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य प्रबंधक का भी मानना है कि कोरोना के प्रति लोगों की लापरवाही संक्रमण को बढ़ावा दे रही है।

125 की जांच में 4 मिले कोरोना पॉजिटिव

स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार को 125 लोगों की कोरोना जांच की गई, जिनमें चार पॉजिटिव पाए गए। पॉजिटिव पाए गए लोगों में 3 छोटका सिंहनपुरा और एक बकुलहा पट्टी के निवासी हैं। इस आशय की जानकारी देते हुए स्वास्थ्य प्रबंधक संजीव रंजन ने बताया कि संक्रमितों के संपर्क में आने वालों की पहचान की जा रही है। वहीं, स्थानीय प्रशासन संक्रमितों से संबंधित एरिया को कंटेनमेंट जोन में तब्दील कर घेराबंदी कार्य शुरू कराने के प्रयास में जुट गया है।

chat bot
आपका साथी