खरीदारों का बदला ट्रेंड, ब्रांडेड कपड़ों को अधिक तरजीह

बक्सर वैश्विक महामारी कोविड-19 से अवरुद्ध बाजार को इस त्योहारी सीजन से उम्मीद जगी है। एक तर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 05:48 PM (IST) Updated:Sun, 01 Nov 2020 02:05 AM (IST)
खरीदारों का बदला ट्रेंड, ब्रांडेड कपड़ों को अधिक तरजीह
खरीदारों का बदला ट्रेंड, ब्रांडेड कपड़ों को अधिक तरजीह

बक्सर : वैश्विक महामारी कोविड-19 से अवरुद्ध बाजार को इस त्योहारी सीजन से उम्मीद जगी है। एक तरफ सर्दी ने पांव पसारना शुरू कर दिया है। दूसरी ओर दीपावली व महापर्व छठ के साथ-साथ वैवाहिक लगन भी शुरू हो रहे हैं। फिलहाल, बाजार में कपड़ा खरीद को पहुंच रहे ग्राहकों का ट्रेंड पूरी तरह से बदल गया है। अब वे ब्रांडेड कंपनियों के कपड़े को अधिक तरजीह दे रहे हैं।

व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों का कहना है कि दो-चार दिनों से ठंड में इजाफा होने लगा है। इसे देखते हुए गर्म कपड़ों की डिमांड होने लगी है। कपड़ों के भाव बढ़े नहीं होने से सेल पर इसका बुरा असर नहीं पड़ रहा है। इसी में दीपावली, महापर्व छठ, लगन आदि भी है। जिस से काफी राहत मिलने की उम्मीद है। हालांकि, ग्राहकों द्वारा ब्रांडेड कंपनियों के कपड़ों की मांग अधिक हो रही है। इनर-वियर से लेकर जींस, टॉप, शर्ट, पैंट सब कुछ ग्राहक ब्रांडेड कंपनियों के नाम से ढूंढ रहे हैं।

ब्रांडेड कंपनियों ने भी शुरू की मार्केटिग

ग्राहकों के बदलते मूड को देखते हुए ब्रांडेड कंपनियों ने भी अपनी मार्केटिग शुरू कर दी है। कोरोना वायरस के झंझावात में साल 2020 व्यवसायियों के लिए भले ही सुखद न रहा हो। लेकिन, रेमंड्स, मोंटे-कार्लो, ड्यूक, एलेनसोली, सियाराम, किलर जैसी तकरीबन एक दर्जन कंपनियों ने अपने शो रूम खोल ली है। वहीं, वानहसैन भी जल्द ही अपना एक शोरूम खोलने की तैयारी में जुटा हुआ है। रेडीमेड गारमेंट्स विक्रेता आंनद खेमका, आशीष गुप्ता, सतीश गुप्ता आदि ने बताया कि इन सभी कंपनियों के अलावा जौकी, डिक्सी, कोठारी, अमूल के इनर वियर तथा स्पार्किंग, पवेलियन जैसी नामचीन कम्पनियों के भी प्रोडक्ट की डिमांड ग्राहकों द्वारा हो रही है।

खुले बाजार को प्रशासनिक छूट का लाभ

अनलॉक में जैसे-तैसे निजी वाहनों से ग्राहकों का मंडी में पहुंचना जारी है। जिससे बिक्री सामान्य स्थिति में पहुंच गई है। फिलहाल, लगन व ठंड को लेकर कपड़ों की डिमांड बढ़ी है। कारोबारियों का कहना है कि त्योहारी सीजन के लिए कपड़ों कि डिमांड प्रशासन की ओर से दीपावली व महापर्व छठ पर मिलने वाली छूट पर निर्भर करता है। हालांकि, इसका संशय बरकरार रहने के बावजूद मंडी में पहुंचने वाले कुछ ग्राहक त्योहार के नाम पर भी कपड़ों की खरीदारी कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी