प्रवेशोत्सव : अब 16 अप्रैल तक चलेगा नामांकन अभियान

बक्सर प्रवेशोत्सव विशेष नामांकन अभियान को 16 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। इसको लेकर जिला ि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 08:56 PM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 08:56 PM (IST)
प्रवेशोत्सव : अब 16 अप्रैल तक चलेगा नामांकन अभियान
प्रवेशोत्सव : अब 16 अप्रैल तक चलेगा नामांकन अभियान

बक्सर : प्रवेशोत्सव : विशेष नामांकन अभियान को 16 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। इसको लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी दिवेश कुमार चौधरी एवं डीपीओ समग्र शिक्षा राजेन्द्र प्रसाद चौधरी ने सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें नामांकन को लेकर आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान सभी बीईओ को खासकर वर्ग एक में नामांकन पर जोर दिया गया।

बैठक में कहा गया कि सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अपने-अपने प्रखंडाधीन सभी सीआरसीसी एवं प्रधानाध्यापक के माध्यम से अपने विद्यालयों के पोषक क्षेत्र में घर-घर सर्वे करेंगे और सभी अनामांकित बच्चों का विद्यालयों में नामांकन कराएंगे। बताया गया कि सभी प्रधानाध्यापक, सभी सीआरसीसी एवं सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को इस आशय का प्रमाण पत्र देने के लिए कहा गया है कि उनके विद्यालय के पोषक क्षेत्र में एक भी बच्चा अनामांकित नहीं है। सभी बच्चों का नामांकन विद्यालय में कर लिया गया है। डीईओ ने कहा कि नामांकन अभियान में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसमें जो भी बीईओ, बीआरपी, सीआरसीसी एवं हेडमास्टर दोषी होंगे उन पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को 15 अप्रैल तक घर-घर एक-एक अनामांकित बच्चे का सर्वे कर नामांकन कराने का निर्देश दिया गया। डीपीओ ने बताया कि वर्ग एक में हर विद्यालय में कम से कम 30 बच्चों का नामांकन जरूर कराना है। बैठक में सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से सभी नव नामांकित बच्चों की बच्चावार विवरणी देने का भी निर्देश दिया गया।

अग्निपीड़ितों को मिला सहायता राशि का चेक

बक्सर : प्रखंड के आथर पंचायत के पंवरपुर गांव के अग्नि पीड़ित इन्दल पासवान तथा रामप्रसाद पासवान को अंचलाधिकारी अमरेश कुमार के द्वारा आपदा अनुग्रह अनुदान के तहत 9800 - 9800 रूपया का चेक दिया गया। अंचलाधिकारी ने बताया कि दोनों के घरों में अगलगी की घटना हुई थी, जिसमें घर मे रखे अनाज व अन्य समान जल कर खाक हो गए थे। दूसरी आथर पंचायत की मुखिया रेखा देवी द्वारा दो-दो साड़ी बौर एक-एक तिरपाल के साथ 25 किलो आटा, तेल तथा नकदी पीड़ितों को दिया गया।

chat bot
आपका साथी