पुरानी रंजिश में गोलीबारी से फिर दहला पोखरहां, पिता-पुत्र जख्मी

बक्सर हिसा प्रतिहिसा की आग में वर्षों से झुलस रहा बगेन थाना क्षेत्र का चर्चित गांव पोखरहां र

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 08:58 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 08:58 PM (IST)
पुरानी रंजिश में गोलीबारी से फिर दहला पोखरहां, पिता-पुत्र जख्मी
पुरानी रंजिश में गोलीबारी से फिर दहला पोखरहां, पिता-पुत्र जख्मी

बक्सर : हिसा प्रतिहिसा की आग में वर्षों से झुलस रहा बगेन थाना क्षेत्र का चर्चित गांव पोखरहां रविवार की सुबह अचानक एक बार फिर गालियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा। गोलीबारी की इस घटना में जख्मी पिता-पुत्र को आनन फानन में रघुनाथपुर पीएचसी ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए दो लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ में लगी है।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार, बगेन थाना के पोखरहां गांव में खेत की सिचाई करने वाले मेंड़ काटने को लेकर शिवजी पांडे और मुन्ना पांडे के बीच बहसबाजी चल रही थी। विवाद बढ़ने के बाद नौबत हाथापाई पर पहुंच जाने के बाद माहौल काफी उग्र हो गया और दोनों पक्ष खेत से भागते हुए अपने घर पहुंचे। घर पहुंचने के साथ ही दोनों पक्ष फिर आपस में भिड़ गए और लाठी डंडे चलने लगे। तभी एक पक्ष द्वारा अचानक हथियार निकालकर फायरिग शुरू कर दी गई। गोलीबारी की इस घटना में 75 वर्षीय वृद्ध श्रीनाथ पांडे के पैर में गोली लग गई, वही उनके पुत्र शिवजी पांडे के हाथ को खरोंचते हुए गोली निकल गई। दिनदहाड़े हुई इस घटना के बाद गांव में पहले से ही कैंप कर रही पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंच कर स्थिति को नियंत्रण में कर लिया। ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस की तत्काल सक्रियता से गांव में एक बार फिर बड़ी घटना होने से टल गई। इस दौरान पुलिस के पहुंचते ही फायरिग कर रहे लोग भागने में सफल रहे। मामूली विवाद को लेकर सुबह ही हुई फायरिग की इस घटना के बाद गांव में भय का माहौल व्याप्त हो गया है और किसी अनहोनी की आशंका को लेकर ग्रामीण अपने घरों का दरवाजा बंद कर दुबके हुए हैं।

दो आरोपित हिरासत में

इस बीच गोलीबारी की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची बगेन पुलिस द्वारा आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी शुरू कर दी गई। मामले में दो लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ में लगी है। फिलहाल गांव में विधि व्यवस्था कायम रखने के लिए कैंप कर रही पुलिस लगातार निगरानी कर रही है। इस संबंध में थानाध्यक्ष अजय कुमार रजक ने एक व्यक्ति श्रीनाथ पांडे को गोली लगने की पुष्टि करते बताया कि जख्मी पक्ष द्वारा प्राथमिकी दर्ज करने के लिए अभी तक आवेदन नहीं दिया गया है। वैसे पुलिस इस मामले में अपने स्तर जांच पड़ताल कर आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

chat bot
आपका साथी