कोविड-19 गाइडलाइन को ताक पर रखकर लोग बरत रहे लापरवाही

बक्सर कोरोना पार्ट 2 तेजी से हावी हो रहा है और संक्रमण के मामले बढ़ने से संशय की स्थि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 09:43 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 09:43 PM (IST)
कोविड-19 गाइडलाइन को ताक पर रखकर लोग बरत रहे लापरवाही
कोविड-19 गाइडलाइन को ताक पर रखकर लोग बरत रहे लापरवाही

बक्सर : कोरोना पार्ट 2 तेजी से हावी हो रहा है और संक्रमण के मामले बढ़ने से संशय की स्थिति उत्पन्न हो रही है। केंद्र और राज्य सरकार द्वारा फिजिकल डिस्टेंसिग और बचाव के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। लेकिन कोरोना संक्रमण के प्रति लोग सचेत नहीं हो रहे हैं। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए इलाके में बैंक प्रबंधन व प्रशासन की ओर से किये गए इंतजाम यहां फेल नजर आने लगा है। बैंक परिसर और बाजारों में लोगों की लंबी-लंबी कतारें लग रही है। जहां फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन नहीं किया जा रहा है।

बैंक शाखाओं के भीतर तो ग्राहकों से उचित दूरी बनाने के इंतजाम कर लिए गए हैं पर बाहर लाइन लगवाने का कोई प्रबंध नहीं किया गया है। बैंकों के बाहर लोगों की भारी भीड़ लग रही है। खाताधारी कतारों में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। इन लाइनों में कोई भी फिजिकल डिस्टेंस का पालन नहीं कर रहा है। बेपरवाह घूम फिर रहे लोग इस महामारी को लेकर तनिक भी चितित नहीं हैं। फिलहाल कोरोना महामारी लोगों को मौत की नींद सुलाने का भी काम तेजी से कर रही है। इसके बावजूद भी न तो मास्क लगा रहे हैं और न ही शारीरिक दूरी का पालन हो रहा है। वैश्विक बीमारी कोरोना पर नियंत्रण करने के सरकार व प्रशासन के लाख प्रयासों के बावजूद यह रुकने का नाम नहीं ले रही है। दिनों-दिन बढ़ती कोरोना मरीजों की संख्या और उसके पंजे में फंसकर कोरोना बीमारी के ग्रास बनते लोगों को तनिक मात्र भी अपने स्वास्थ्य के प्रति चिता महसूस नहीं हो रही है। यही कारण है कि जिले में लाख प्रयासों के बावजूद यह संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है। दिन प्रतिदिन यह तेज रफ्तार से अपना सफर तय करने में जुटा हुआ है। अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न राष्ट्रीयकृत बैंकों, एटीएम और हॉट बाजारों में आम लोगों की भीड़ बेपरवाह बनी हुई है। यात्री ढोने वाले वाहनों और ऑटो में शारीरिक दूरी का कोई मायने नहीं रह गया हैं। ठीक यही स्थिति चाय नाश्ते की दुकानों की है यहां बेखौफ होकर लोग चाय नाश्ता के साथ ही पान खा रहे हैं।

बिना मास्क के घूमने वालों को मिल रहा ऑन द स्पाट दंड

कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार हो रही वृद्धि को लेकर पूरे जिले में खलबली मची हुई है। स्थानीय बाजार सहित पूरे इलाके में यह देखा जा रहा है कि कोविड-19 के गाइडलाइन को मजाक बनाने वाले लोगों पर पुलिस सख्ती से पेश आ रही है। शुक्रवार को डुमरांव बाजार में सारे नियम कानून को ताक पर रखकर और बिना मास्क लगाएं घूम रहे मनचलों को बीच सड़क पर ही कान पकड़कर उठक-बैठक कराई गई। जबकि कोरानसराय बाजार में बिना मास के घूमने और कोविड-19 के गाइडलाइन की अनदेखी करने वालों पर लाठियां भी भांजनी पड़ रही हैं। फिलहाल नया भोजपुर सब्जी मंडी, स्थानीय बाजार सहित इलाके के पुराना भोजपुर, कृष्णाब्रह्मा और चौगाई बाजारों की स्थिति और भयावह होती जा रही है।

chat bot
आपका साथी