नवंबर तक जिले के दस लाख लोगों को लगेगी कोविड वैक्सीन : डीएम

बक्सर जिला पदाधिकारी अमन समीर ने कोरोना वैक्सीनेशन अभियान की अद्यतन स्थिति एवं आगे वैक्सीनेशन

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 09:27 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 09:27 PM (IST)
नवंबर तक जिले के दस लाख लोगों को लगेगी कोविड वैक्सीन : डीएम
नवंबर तक जिले के दस लाख लोगों को लगेगी कोविड वैक्सीन : डीएम

बक्सर : जिला पदाधिकारी अमन समीर ने कोरोना वैक्सीनेशन अभियान की अद्यतन स्थिति एवं आगे वैक्सीनेशन करने से संबंधित तैयारियों के निमित्त वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए बैठक की। बैठक में जिला पदाधिकारी ने जानकारी दी कि 21 जून को योग दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री बिहार नीतीश कुमार के द्वारा पूरे बिहार में कोरोना वैक्सीनेशन मेगा अभियान कार्यक्रम की शुरुआत की जाएगी। इस दौरान 6 महीने में 6 करोड़ वयस्क लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया जाएगा।

जिला पदाधिकारी ने बताया कि जिले में लगभग कुल 1200000 लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया जाना है। इनमें से दो लाख लोगों को वैक्सीन का पहला डोज लगाया जा चुका है। 40000 लोगों को वैक्सीन का दोनों डोज लगाया गया है। उन्होंने बताया कि नवंबर 2021 तक 10 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने के लक्ष्य को प्राप्त करने हेतु मेगा प्लान बनाने का निर्देश सिविल सर्जन एवं जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी को दिया गया है। इस दौरान डीएम ने कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के प्रति भी आगाह करते हुए सभी संबंधित पदाधिकारियों को कोविड गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन जिले में करवाने हेतु निर्देश दिया।

टीका को गांवों में प्रचार-प्रसार पर दिया जोर

कोरोना का वैक्सीन ही कोरोना के संक्रमण के प्रसार को प्रभावी ढंग से रोक सकता है। डीएम द्वारा इस बात का प्रचार प्रसार गांव-गांव तक स्थानीय जनप्रतिनिधियों के माध्यम से करने के निर्देशित किया गया। ताकि, लोगों के मन से हर तरह की भ्रांतियों को दूर किया जा सके। बैठक में जीविका संगठन से जुड़े हुए प्रखंडों के प्रभारी एवं जिला कार्यक्रम प्रबंधक जीविका, सभी सीडीपीओ, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी आईसीडीएस, सभी अंचलाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी बक्सर एवं डुमराव, सिविल सर्जन, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी, जिला स्तरीय पदाधिकारी गण, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी एवं उप विकास आयुक्त उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी