बक्सर में जलापूर्ति योजना के तहत तोड़ी गई सड़क के पुनर्निर्माण में अड़ंगा

बक्सर। शहरी जलापूर्ति योजना अमृत के अंतर्गत विभिन्न मोहल्लों में जलापूर्ति की पाइप बिछाने के दौरान तोड़ी गई सड़कों को अब तक दुरुस्त नहीं किया जा सका है। कुछ जगहों पर जहां शहरी आवास एवं विकास विभाग के द्वारा चयनित एजेंसी की लापरवाही की बात सामने आ रही थी वहीं नया बाजार में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें वार्ड पार्षद द्वारा ही सड़क की मरम्मत करने से रोका जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Nov 2021 09:33 PM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 09:33 PM (IST)
बक्सर में जलापूर्ति योजना के तहत तोड़ी गई सड़क के पुनर्निर्माण में अड़ंगा
बक्सर में जलापूर्ति योजना के तहत तोड़ी गई सड़क के पुनर्निर्माण में अड़ंगा

बक्सर। शहरी जलापूर्ति योजना 'अमृत' के अंतर्गत विभिन्न मोहल्लों में जलापूर्ति की पाइप बिछाने के दौरान तोड़ी गई सड़कों को अब तक दुरुस्त नहीं किया जा सका है। कुछ जगहों पर जहां शहरी आवास एवं विकास विभाग के द्वारा चयनित एजेंसी की लापरवाही की बात सामने आ रही थी, वहीं नया बाजार में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें वार्ड पार्षद द्वारा ही सड़क की मरम्मत करने से रोका जा रहा है। वार्ड पार्षद का कहना है कि सड़क अगर टूटी हुई रहेगी तो वह नई योजना के तहत उसका निर्माण करा देंगी।

मामला नया बाजार वार्ड नंबर आठ के अनुसूचित बस्ती का है, जहां पिछले तकरीबन तीन साल से सड़क के बीचो-बीच गड्ढा खोदकर उसमें जलापूर्ति की पाइप डाली गई और सड़क को उसी हाल में छोड़ दिया गया। बार-बार स्थानीय लोगों की शिकायत के बावजूद सड़क की मरम्मत नहीं की गई। इसी बीच कार्यकारी एजेंसी गनाधिपति कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा विभिन्न वार्डो में सड़क मरम्मत का काम शुरू किया गया। जैसे ही वार्ड संख्या आठ की संबंधित सड़क की मरम्मत का प्रयास किया गया, वहीं वार्ड पार्षद निर्मला देवी ने सीधे मना कर दिया। उनका कहना है कि वह अब नई योजना के तहत सड़क बनवाएंगी। जब उनसे यह पूछा गया कि जब सड़क को पूर्व की अवस्था में करने के लिए जलापूर्ति योजना के कार्यकारी एजेंसी कार्य कर ही रही है तो फिर जनता के पैसे का दुरुपयोग क्यों? इस पर उनके द्वारा कोई सार्थक जवाब नहीं दिया गया। मामले में वुडको के कार्यपालक अभियंता विजय कुमार बताते हैं कि सड़क की मरम्मत करने के लिए जलापूर्ति का कार्य कर रही एजेंसी तैयार है लेकिन, वार्ड पार्षद मना कर रहीं हैं। इस मामले में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम से बात की गई तो उन्होंने कहा कि एक ही सड़क का दो बार निर्माण होना कहीं से भी उचित नहीं है वह मामले की जांच करेंगी और जो भी उचित होगा किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी