इटाढ़ी के 15 पंचायतों में पहले दिन मुखिया के 22 दावेदारों का नामांकन

बक्सर इटाढ़ी प्रखंड में 15 पंचायतों के लिए चौथे चरण में ग्राम पंचायत के पदों के लिए नामांकन

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 10:09 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 10:09 PM (IST)
इटाढ़ी के 15 पंचायतों में पहले दिन मुखिया के 22 दावेदारों का नामांकन
इटाढ़ी के 15 पंचायतों में पहले दिन मुखिया के 22 दावेदारों का नामांकन

बक्सर : इटाढ़ी प्रखंड में 15 पंचायतों के लिए चौथे चरण में ग्राम पंचायत के पदों के लिए नामांकन सूचना तकनीक भवन में शुरू हुआ। दूसरे चरण में राजपुर में नामांकन के दौरान आचार संहिता की धज्जियां उड़ने से हुई किरकिरी के बाद यहां प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए। पहले दिन मुखिया पद के लिए विभिन्न पंचायतों से 22 प्रत्याशियों ने अपनी दावेदारी पेश की। इस दौरान प्रत्याशियों के साथ भीड़ को आइटी भवन के आसपास भी फटकने की इजाजत नहीं दी गई।

नामांकन को लेकर बनाए गए काउंटरों पर अच्छी खासी चहल-पहल रही। दोपहर में जिलाधिकारी अमन समीर खुद स्थिति का जायजा लेने पहुंचे और अधिकारियों को कई दिशानिर्देश दिए। डीएम ने बीडीओ अमर कुमार को आईटी भवन जहां नामांकन दाखिल हो रहे हैं, वहां सीसी कैमरे लगाने को कहा। नामांकन के बाद समर्थक फूल-माला लेकर अपने समर्थित प्रत्याशी के लिए खड़े थे। नामांकन को लेकर फूल-माला की दुकान पर भी काफी भीड़ लगी रही। प्रखंड सह अंचल कार्यालय के समीप धारा 144 लगा दिया गया है, इसलिए आसपास ज्यादा लोगों को फटकने नहीं दिया जा रहा था। प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी अमर कुमार ने बताया कि पांच पदों के लिए प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया। जिसमें मुखिया के लिए इन्दौर पंचायत से पूर्व प्रमुख छठु राम, चिलहर पंचायत से मुखिया सोना देवी, अतरौना पंचायत से मुखिया प्रीति देवी सहित 22 ने पर्चा दाखिल किया। सरपंच के लिए इटाढ़ी पंचायत से नीलम देवी, विझौरा पंचायत से निवर्तमान सरपंच मनोज सिंह, कुकुढा से सरपंच पद के लिए राम रामदयाल सिंह सहित 19 ने नामांकन किया। पंचायत समिति सदस्य के लिए 29 और पंच के लिए 46 प्रत्याशियों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया। वार्ड सदस्यों के द्वारा दर्ज पर्चा कर देर शाम तक गिनती चल रही थी।

हेल्पडेस्क बना प्रत्याशियों के लिए मददगार

इटाढ़ी (बक्सर) : पंचायत चुनाव में नामांकन करने वाले फार्म का जांच के लिए प्रखंड मुख्यालय परिसर में हेल्प डेस्क की व्यवस्था थी। जहां नामांकन की जांच के लिए लम्बी लाइन लगी थी। प्रखंड उप निर्वाचन पदाधिकारी हेमंत कुमार चौबे ने बताया कि हेल्प डेस्क के पांच काउंटर बनाए गए हैं, जहां अभ्यर्थियों को जरूरी जानकारी दी जा रही है। नामांकन से पूर्व सभी नामांकन पत्रों की जांच भी यहां अभ्यर्थी करा रहे थे। उसमें कुछ त्रुटि बताए जाने पर उसे दूर कर पर्चा दाखिल किया।

chat bot
आपका साथी