बक्सर में पत्नी के नामांकन में पहुंचे नियाजीपुर खुर्द पंचायत मुखिया पति गिरफ्तार

बक्सर। निया•ाीपुर खुर्द पंचायत के निवर्तमान मुखिया पति ददनी यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनकी गिरफ्तारी बुधवार को उस वक्त हुई जब वे पूरे लाव-लश्कर के साथ अपनी पत्नी उषा देवी के मुखिया पद हेतु नामजदगी का पर्चा दाखिल करने प्रखंड मुख्यालय पहुंचे थे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 09:52 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 09:52 PM (IST)
बक्सर में पत्नी के नामांकन में पहुंचे नियाजीपुर खुर्द पंचायत मुखिया पति गिरफ्तार
बक्सर में पत्नी के नामांकन में पहुंचे नियाजीपुर खुर्द पंचायत मुखिया पति गिरफ्तार

बक्सर। निया•ाीपुर खुर्द पंचायत के निवर्तमान मुखिया पति ददनी यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनकी गिरफ्तारी बुधवार को उस वक्त हुई जब वे पूरे लाव-लश्कर के साथ अपनी पत्नी उषा देवी के मुखिया पद हेतु नामजदगी का पर्चा दाखिल करने प्रखंड मुख्यालय पहुंचे थे। इस दौरान पुलिस ने चुनाव आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन मामले में उनकी खुली जिप्सी को भी जप्त कर लिया है। रामदास राय के डेरा ओपी प्रभारी सुबोध कुमार ने बताया कि ददनी यादव के ऊपर न्यायालय द्वारा स्थाई वारंट जारी था।

पूर्व में भी कई बार उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश की गई थी, लेकिन हर बार वे बच निकलते थे। आज मुखिया पद के लिए अपने पत्नी उषा देवी के समर्थन में पूरे लाव लश्कर के साथ शक्ति प्रदर्शन करते हुए जैसे ही वह नामांकन स्थल पर पहुंचे, पुलिस को अलर्ट कर दिया गया। पत्नी के नाम निर्देशन का पर्चा दाखिल कराने के बाद उनके बाहर निकलते ही पुलिस ने धर दबोचा। इस संबंध में जब एएसपी श्री राज ने कहा कि ददन यादव के ऊपर स्थाई वारंट था, जिसे गिरफ्तार कर पुलिस ने तत्क्षण जेल भेज दिया है। दूसरी ओर इस घटना के बाद से मुखिया प्रत्याशी समर्थकों में अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त हो गया। जिस उत्साह के साथ वे लोग नामांकन कार्य में शामिल होने आए थे वह क्षणभर में पूरी तरह गफूर हो गया। दूसरे दिन 393 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामजदगी का पर्चा

नामांकन के दूसरे दिन पद विशेष के 293 उम्मीदवारों ने नामजद की का पर्चा दाखिल किया। प्रखंड निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुखिया पद के लिए 20, सरपंच के लिए 27, बीडीसी के लिए 31, वार्ड सदस्य के लिए 219 और पंच सदस्य के लिए 96 प्रत्याशियों ने नाम निर्देशन का पर्चा जमा किया। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के तगड़े प्रबंध किए गए थे। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के समीप बने चेक पोस्ट पर दंडाधिकारी के नेतृत्व में तैनात पुलिस बल के जवानों द्वारा सिर्फ प्रत्याशी और उनके प्रस्तावक को ही अंदर जाने की अनुमति दी जा रही थी। हालांकि कुछ प्रत्याशी समर्थक अंदर घुसने का प्रयास भी किए, मगर पुलिस की संवेदनशीलता को देख नामांकन स्थल तक पहुंचने की वे हिम्मत नहीं जुटा सके। थानाध्यक्ष सुनील कुमार निर्झर ने बताया कि निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने वाले बख्से नहीं जाएंगे, पुलिस ऐसे लोगों के साथ सख्ती से पेश आएगी। मुखिया प्रत्याशी पर प्राथमिकी दर्ज

खरहाटांड़ पंचायत के मुखिया पद प्रत्याशी महेश यादव के उपर प्रशासन द्वारा चुनाव आदर्श आचार संहिता उल्लंघन की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इतना ही नहीं वे जिस वाहन से आए थे पुलिस ने उसे भी जप्त कर लिया है। इस आशय की जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष सुनील कुमार निर्झर ने बताया कि निर्वाचन आयोग द्वारा नामांकन जुलूस पर प्रतिबंध लगाए जाने के बावजूद वे पूरे लाव लश्कर के साथ शक्ति प्रदर्शन करते हुए नामनिर्देशन का पर्चा दाखिल करने आए थे।

chat bot
आपका साथी