नया भोजपुर में कोरोना गाइडलाइन में लापरवाही पड़ सकती है भारी

बक्सर नया भोजपुर स्थित थोक सब्जी मंडी में कोरोना गाइडलाइन की अनदेखी एक बड़ी आबादी के जीवन

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 09:43 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 09:43 PM (IST)
नया भोजपुर में कोरोना गाइडलाइन में लापरवाही पड़ सकती है भारी
नया भोजपुर में कोरोना गाइडलाइन में लापरवाही पड़ सकती है भारी

बक्सर : नया भोजपुर स्थित थोक सब्जी मंडी में कोरोना गाइडलाइन की अनदेखी एक बड़ी आबादी के जीवन पर भारी पड़ सकती है। अहले सुबह से घंटों देर तक हजारों लोगों की भीड सब्जी मंडी में पूरी लापरवाही के साथ रहती है। लोगों की ऐसी शिकायत पर दैनिक जागरण ने शनिवार को सुबह जब इसकी पड़ताल की तो चौंकाने वाला दृश्य सामने था। किसी भी चेहरे पर मास्क नहीं था। किसी के द्वारा फिजिकल डिस्टेंस का पालन नहीं किया जा रहा था। यहां सब कुछ ऐसा था मानो नया भोजपुर का थोक सब्जी मंडी कोरोना वायरस के संक्रमण से पूरी तरह मुक्त हो गया हो। दरअसल सब्जी मंडी में प्रशासन के पदाधिकारी की कोई पहुंच नहीं है।

सुबह के चार बजे से यह सब्जी मंडी विक्रेता और ग्राहक से गुलजार होने लगती है जो दिन के 10 बजे तक ग्राहकों से भरी पड़ी रहती है। इस सब्जी मंडी में एक तरफ इलाके के किसान अपने क्षेत्र में उत्पादित सब्जी बेचने के लिए लेकर आते हैं। दूसरी तरफ दूसरे प्रदेश से भी उत्पादित सब्जी लाकर बेचा जाता है तो सब्जी खरीदने के लिए विभिन्न जगहों के अलावा दूसरे प्रदेश से भी ग्राहक आकर सब्जी की खरीद करते है। विभिन्न जगहों तथा दूर दराज से लोगों के आवागमन होने से कोरोना संक्रमण का खतरा इस मंडी में सबसे अधिक है। प्रशासन द्वारा जिस तरह से डुमरांव में संक्रमण को रोकने के लिए कदम उठाया जा रहा है। उस तरह की कार्रवाई नया भोजपुर में नहीं होने से कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा सबसे अधिक है। अगर इस मंडी से कोरोना संक्रमण में अपना विस्तार लिया तो एक दो नहीं बल्कि एक समय में तीन दर्जन से अधिक गांवों के किसान पर कोरोना होने का खतरा रहेगा।

निजी जमीन पर लगाई जाती है सब्जी मंडी

वैसे तो इस सब्जी मंडी में विक्रेता और ग्राहकों से वसूली बाजार समिति के रूप में की जाती है। लेकिन सारा पैसा निजी झोली में जाता है। यह सब्जी मंडी भी निजी जमीन पर स्थापित है। बताया जाता है कि मंडी संचालकों द्वारा कोरोना गाइड लाइन की जमकर अनदेखी की जा रही है। जिस कारण ग्राहक और विक्रेता भी बेलगाम व्यवस्था की राह पर चल रहे हैं। शनिवार को सब्जी मंडी में आए अजय प्रसाद, दीनबंधु सिंह, मोहम्मद रहमत, प्रदीप चौधरी आदि का कहना था कि कोरोना संक्रमण की बात झूठ का पुलिदा है। इनकी बातें ये साबित करने के लिए पर्याप्त है कि ये खुद तो लापरवाही कर ही रहे हैं अन्य लोगों को भी भ्रमित कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी