हाथ लगाते ही जिगल-बेल गाने वाले म्यूजिकल सांता 600 में

बक्सर क्रिसमस में ईसा मसीह का जन्मदिन मनाने को बाजार में एक से बढ़कर एक पारम्परिक व आध

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Dec 2020 09:49 PM (IST) Updated:Wed, 23 Dec 2020 09:49 PM (IST)
हाथ लगाते ही जिगल-बेल गाने वाले म्यूजिकल सांता 600 में
हाथ लगाते ही जिगल-बेल गाने वाले म्यूजिकल सांता 600 में

बक्सर : क्रिसमस में ईसा मसीह का जन्मदिन मनाने को बाजार में एक से बढ़कर एक पारम्परिक व आधुनिक सांता क्लाज वेशभूषा व क्रिसमस-ट्री दुकानदारों ने मंगा रखे हैं। सन्नी भाई झंडेवाला ने बताया कि दस फीट ऊंचा क्रिसमस-ट्री मात्र 15 सौ रुपए में बिक्री की जा रही है। वहीं, म्यूजिकल सांता क्लाज 6 सौ रुपए में बेचा जा रहा है।

कारोबारियों का कहना है कि सामानों के रेट में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। जिस भाव पिछले साल बेच रहे थे उसी भाव बेच रहे है। दुकानदारों का कहना है कि बच्चों के स्कूल नहीं खुले रहने से कारोबार पर कोरोना की महामारी लगी हुई है।

क्रिसमस को शानदार बनाएंगे रंग-बिरंगे स्टार

यदि आप अपने घर को क्रिसमस लुक देना चाहते है तो बाजार में रंग-बिरंगे आकर्षक स्टार समेत अन्य सजावट के सामान इन दुकानों पर उपलब्ध हैं। घर के दरवाजे पर म्यूजिकल सांता क्लाज व दूसरी तरफ क्रिसमस-ट्री भी लोगों को खूब लुभाएगा। दुकानदारों द्वारा म्यूजिकल सांता दो सौ, चार सौ एवं छह सौ रुपए की दर से भिन्न-भिन्न साइज में बेचा जा रहा है। क्रिसमस ट्री एक फीट से लेकर दस फीट ऊंचे तक हैं, जो पचास रुपए से 15 सौ रुपए तक के रेंज में बिक्री हो रही है।

दो सौ रुपए में प्रभु ईसा मसीह का प्रतिरूप

प्रभु ईसा मसीह का प्रतिरूप 2 सौ रुपए में तथा हैप्पी क्रिसमस बैनर भी इसी भाव बेचा जा रहा है। वहीं, छह साल से दस साल तक के बच्चों के लिए सांता ड्रेस तथा 10 रुपए से लेकर 120 रुपए तक के रेंज में मुखौटा व आकर्षक डिजाइनों में स्टिकर समेत ड्रम, बेल, चॉकलेट, गिफ्ट पैक आदि इनके द्वारा बिक्री की जा रही है।

क्रिसमस में मिल रहे केक ऑर्डर से दुकानदार खुश

शहर में कई ऐसी बेकरियां हैं, जो आन लाइन केके की ऑर्डर बुक कर रही हैं और मिल रहे ऑर्डर से दुकानदार काफी खुश हैं। बेकरी दुकानदार आंनद ने बताया कि सबसे अधिक चॉकलेट व फ्रूट केक के ऑर्डर मिल रहे हैं। इनकी तुलना में प्लेन केक व कॉफी केक की डिमांड कम हो रही है। प्रदीप पहवा ने बताया कि बड़े मॉडल में भी केक की बुकिग ग्राहकों द्वारा कराई जा रही है। 160 रुपए से लेकर 450 रुपए तक के केक की बुकिग की गई है। इधर, केक सप्लायर दीपक ने बताया कि क्रिसमस में पिछले वर्ष से केक की डिमांड ज्यादा बनी हुई है।

chat bot
आपका साथी