दोपहिया के खिलाफ अभियान में 50 से अधिक वाहन जब्त

दुर्गापूजा के दौरान वाहन जांच में बरती गई शिथिलता के बाद एक बार फिर दोपहिया चालकों ने हेलमेट पहनना छोड़ दिया था। इसको देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने सोमवार की सुबह अचानक वाहन जांच करने का निर्देश जारी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Oct 2019 10:06 PM (IST) Updated:Mon, 21 Oct 2019 10:06 PM (IST)
दोपहिया के खिलाफ अभियान में 50 से अधिक वाहन जब्त
दोपहिया के खिलाफ अभियान में 50 से अधिक वाहन जब्त

बक्सर : दुर्गापूजा के दौरान वाहन जांच में बरती गई शिथिलता के बाद एक बार फिर दोपहिया चालकों ने हेलमेट पहनना छोड़ दिया था। इसको देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने सोमवार की सुबह अचानक वाहन जांच करने का निर्देश जारी किया। इस दौरान नगर थाना के पास चलाए गए जांच में 50 से अधिक वाहनों को जब्त कर उनपर जुर्माना की कार्रवाई की गई। इसको ले थाना चौक पर पूरे दिन अफरा-तफरी मची रही।

एसपी से मिले आदेश के आलोक में यातायात प्रभारी अंगद सिंह के नेतृत्व में अचानक सुबह 11 बजे नगर थाना चौक को घेरे में लेते हुए वाहनों की जांच शुरू कर दी गई। अचानक हुई कार्रवाई की जद में एक के बाद एक कर वाहन पकड़ में आते चले गए जिन्हें नगर थाना चौक के बगल में वाहनों की लम्बी कतार लग गई। कार्रवाई के दौरान अनेक बाइक चालक पुलिस से ही उलझ गए और कई ने उंची पहुंच का हवाला देते हुए सिपाहियों को वर्दी तक उतरवा देने की धमकी दे डाली। बावजूद इसके यातायात प्रभारी पर उनकी धमकियों का कोई असर होता नहीं दिखाई दिया। जिन लोगों ने जुर्माना राशि जमा कराई उनके तो वाहन तुरंत छूट गए। जबकि, अड़े हुए लोगों के जब्त वाहनों को जुर्माना वसूल होने तक उन्हें जब्त रखा गया। इसकी जानकारी देते अंगद सिंह ने बताया कि बाइक चलाते समय हेलमेट पहनना कितना जरूरी है इसके लिए लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। बावजूद इसके ऐसा लगता है कि कुछ लोगों हेलमेट नहीं पहनने की कसम खा रखी है। हालांकि, किसी की धमकियों से वो घबराने वाले नहीं हैं। उच्चाधिकारी के आदेश का पालन करना उनका कर्तव्य है जिसका हर हाल में वो पालन करते रहेंगे।

chat bot
आपका साथी