बरसात में फिर नरक में तब्दील होगा बाजार समिति रोड

बक्सर अधिकारियों की सुस्ती किस प्रकार जन सरोकार से जुड़े कार्यों पर भारी पड़ती है इसक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 04:35 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 05:20 PM (IST)
बरसात में फिर नरक में तब्दील होगा बाजार समिति रोड
बरसात में फिर नरक में तब्दील होगा बाजार समिति रोड

बक्सर : अधिकारियों की सुस्ती किस प्रकार जन सरोकार से जुड़े कार्यों पर भारी पड़ती है, इसका उदाहरण बाजार समिति सड़क के लटके हुए निर्माण कार्य को देखकर समझा जा सकता है। तकरीबन एक साल से ज्यादा समय बीत जाने के बावजूद इस सड़क के निर्माण की टेंडर प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी है। ऐसे में इस बार बरसात में फिर नया बाजार, पांडेयपट्टी, बाजार समिति आदि की बड़ी आबादी को नारकीय स्थिति का सामना करना पड़ेगा।

दरअसल, पूर्व में निविदा की प्रक्रिया पूरी नहीं होने के कारण काम शुरू होने की अवधि को बढ़ा दिया गया था। बताया गया कि सड़क निर्माण के लिए आमंत्रित टेंडर में जिन आठ निर्माण एजेंसियों के द्वारा आवेदन दिया गया था उन सभी एजेंसियों का कार्यानुभव कम होने अथवा आवश्यक कागजातों के ना होने के कारण उनका आवेदन रद कर दिया गया। पुन: अब विभागीय निर्देश के आलोक में आगामी 30 नवंबर को टेंडर की प्रक्रिया संपन्न हुई। दुबारा ई-टेंडर कराई गई, लेकिल सॉफ्टवेयर में आई खराबी के कारण टेंडर नहीं खुल सका। अभी मामला ऐसे ही अधर में लटका हुआ है। इस बाबत जानकारी लेने के लिए पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता भरत लाल के सरकारी नंबर 94700 01274 पर संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन फोन नहीं उठाने के कारण उनका पक्ष ज्ञात नहीं हो सका।

सड़क के लिए सरकार दे चुकी है सात करोड़ रुपये

बताया जा रहा है कि ढाई किलोमीटर की इस सड़क को 7 करोड़ 8 लाख रुपये की लागत से बनाया जाना है। साढ़े तीन मीटर की आरसीसी सड़क को विश्वस्तरीय तकनीक से बनाया जाएगा। जिसमें अंबेडकर चौक से लेकर नया बाजार मठिया मोड़ तक 4 फीट गहरा नाला भी बनाया जाएगा। जिससे सड़क पर जलजमाव जैसी समस्या नहीं आएगी। यही नहीं आसपास के मोहल्लों का पानी भी इन नालों की सहायता से सीधे निकल सकेगा। हालांकि, बार-बार काम लटकने से लोगों में असंतोष बढ़ रहा है।

परिवहन मंत्री ने भी की थी पहल

कम चौड़ी सड़क होने के कारण अक्सर सड़क पर जाम लग जाया करता है। साथ ही बाजार समिति के समीप एक साथ दो वाहनों के आ जाने पर दुर्घटना की आशंका बलवती हो जाती है। आमजनों की शिकायत पर सड़क के चौड़ीकरण को लेकर बिहार सरकार के परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला ने भी पहल की थी।

chat bot
आपका साथी