समरसता के रूप में मनी बाबा साहेब की पुण्यतिथि

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद डुमराव इकाई के कार्यकर्ताओं द्वारा स्थानीय डी के कॉलेज डुमरांव में बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर की 63वीं पुण्यतिथि सामाजिक समरसता दिवस के रूप में मनाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 05:58 PM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 05:58 PM (IST)
समरसता के रूप में मनी बाबा साहेब की पुण्यतिथि
समरसता के रूप में मनी बाबा साहेब की पुण्यतिथि

बक्सर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद डुमराव इकाई के कार्यकर्ताओं द्वारा स्थानीय डी के कॉलेज डुमरांव में बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर की 63वीं पुण्यतिथि सामाजिक समरसता दिवस के रूप में मनाई गई।

कार्यक्रम की शुरुआत प्रो.श्याम नारायण राय, प्रो.रमेंद्र कुमार सिंह एवं विद्यार्थी परिषद के बक्सर एवं भोजपुर जिले के विभाग संयोजक दीपक यादव ने बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के तैल्य चित्र पर पुष्प अर्पित कर की। कार्यक्रम में युवाओं को संबोधित करते हुए श्याम नारायण राय ने कहा की एक समरस समाज के निर्माण के लिए बाबा साहब ने संघर्ष की बदौलत समाज समाज से छुआछूत मिटाने के लिए संघर्ष किया। रमेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि बाबा साहब का जन्म मध्य प्रदेश के महू में हुआ था उन्होंने अपना पूरा जीवन समाज के दबे कुचले पिछड़े सभी लोगो को राष्ट्र की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए प्रभावी रहा। छात्र नेता दीपक यादव ने कहा कि बाबा साहब एक प्रखर राष्ट्रवादी चितक के साथ-साथ राष्ट्रवादी विचारक भी थे बाबा साहब हमेशा से जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने के पक्षधर रहे है। वर्तमान में धारा 370 का कश्मीर से हटना बाबा साहेब को सच्ची श्रद्धांजलि है। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश कार्यसमिति सदस्य संटू मित्रा ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन शुभम सिन्हा ने किया मौके पर प्रभाकर तिवारी विनीत मिश्रा आशुतोष कुमार तथागत पांडे गोलू कुमार लक्ष्मण कुमार रेखा कुमारी वंदना कुमारी संगीता कुमारी कुमारी जयश्री स्नेहलता कुमारी रोशन अफसाना हिना परवीन प्रीति कुमारी संजू कुमारी गोलू कुमार सोनू कुमार नेहा कुमारी समेत कई लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी