अतिक्रमण से कराह रहीं डुमरांव की मुख्य सड़कें

बक्सर स्थानीय नगर का हृदय कहे जाने वाला राजगढ़ चौक और गोला रोड सहित नगर के कई मुख्य स

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 05:45 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 05:45 PM (IST)
अतिक्रमण से कराह रहीं डुमरांव की मुख्य सड़कें
अतिक्रमण से कराह रहीं डुमरांव की मुख्य सड़कें

बक्सर : स्थानीय नगर का हृदय कहे जाने वाला राजगढ़ चौक और गोला रोड सहित नगर के कई मुख्य सड़कें पिछले कई वर्षो से अतिक्रमण से कराह रही हैं। यहां सुबह से शाम तक आम नागरिकों सहित दूर-दराज के इलाके से आने-जानें वाले लोगों को जाम की समस्या से काफी परेशानियों का सामना करना विवशता होती है।

यहां पूर्व में कई बार अनुमंडल एवं नगर प्रशासन द्वारा अतिक्रमण को हटाने के लिए प्रयास किया गया परन्तु आज तक इस गंभीर समस्या का समाधान नहीं हो पाया। नगर के मेन रोड, गोला रोड़, राजगढ़ चौक, साफाखाना रोड़ एवं शहीद मर्द रोड में आने जाने वाले लोगों को विशेषकर परेशानी होती है। लोगों को इससे हर रोज दो-चार होना पड़ता है।

एक परिसर में चलते हैं तीन राष्ट्रीयकृत बैंक

स्थानीय नगर के गोला रोड में अक्सर जाम लगने के पीछे मुख्य कारण यह है कि यहां एक ही परिसर में न सिर्फ तीन राष्ट्रीयकृत बैंक संचालित हो रहे हैं, बल्कि दो एटीएम, एक ग्राहक सेवा केंद्र के अलावा रेस्टोरेंट भी उसी में चलता है। नतीजतन बैंक परिसर के सामने रोड के दोनों किनारे वाहनों की लंबी कतारें लगती है, जिससे पूरे दिन जाम की समस्या से आम लोग परेशान रहते हैं।

दुकानों के सामने सजती हैं दुकानें

नगर में विभिन्न मार्गों में पहले से दुकान लेकर धंधा चला रहे दुकानदारों द्वारा अपनी दुकानों के सामने फुटपाथ पर दुकान लगाने वालों से वसूली की प्रक्रिया चलती है। आम का आम, गुठली का दाम के चक्कर में यहां फुटपाथी दुकानदारों से अतिक्रमण कराया जाता है। नगर परिषद में पूर्व में कई बार इस गंभीर मुद्दे पर चर्चा भी हुई है। लेकिन मुख्य दुकान मालिकों के द्वारा दुकान के सामने फुटपाथ की दुकान लगाने की प्रक्रिया पर कोई खास असर नहीं पड़ा।

chat bot
आपका साथी