आइए आज हमसब मिलकर दें उनका साथ, जिन्होंने महामारी में अपनों को खोया

बक्सर वैश्विक महामारी कोरोना में कितने अपने हमसे बिछड़ गए। किसी ने दोस्त खोया तो किसी ने

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 09:48 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 09:48 PM (IST)
आइए आज हमसब मिलकर दें उनका साथ, जिन्होंने महामारी में अपनों को खोया
आइए आज हमसब मिलकर दें उनका साथ, जिन्होंने महामारी में अपनों को खोया

बक्सर : वैश्विक महामारी कोरोना में कितने अपने हमसे बिछड़ गए। किसी ने दोस्त खोया तो किसी ने रिश्तेदार, कोरोना में दिवंगत हुए कई लोगों के स्वजन को उनका चेहरा तक देखना नसीब नहीं हुआ। वह अपने मन की कितनी ही बातें बताना चाहते होंगे, लेकिन अंतिम इच्छा तक जाहिर नहीं कर पाए। कोरोना की भयावहता के चलते लोग अपने शुभचितकों व नाते रिश्तेदारों को श्रद्धांजलि तक नहीं दे सके। इसका मलाल लोगों के दिल में आज भी है।

दैनिक जागरण की तरफ से पहल कर लोगों के गहरे जख्म पर मरहम लगाने का प्रयास किया जा रहा है। आज सोमवार को 11 बजे पूरे बिहार में एक साथ श्रद्धांजलि सह प्रार्थना सभा के कार्यक्रम का आयोजन किया है। इसके माध्यम से जागरण ने अपने समाज के लोगों के लिए संवेदना का अहसास कराया है। इसके माध्यम से हम इस संकट की घड़ी में एकजुटता का संदेश देंगे। आइए हम सब मिलकर जागरण की इस मुहिम को सफल बनाएं, जो जहां रहें वहीं से दो मिनट मौन रखकर इस प्रार्थना सभा में शामिल हों और पीड़ितों के लिए प्रार्थना करें। इसमें कहीं भीड़ नहीं लगाना है, बल्कि जो जहां हैं, वहीं से ठीक 11 बजे दो मिनट का मौन धारण कर पुण्यात्माओं को श्रद्धांजलि देंगे और कोरोना से लड़ रहे लोगों को यह अहसास कराएंगे कि हमसब उनके साथ हैं। यह कार्यक्रम कोरोना से जंग में समाज की ताकत का भी अहसास कराएगा और सावधानी एवं टीकाकरण जैसे उपायों को भी ताकत प्रदान करेगा।

----------------------

. संक्रमण के खतरे की वजह से जो परिवार अंतिम समय में अपनों के पास भी नहीं रह सका, उनका दर्द कोई महसूस नहीं कर सकता। हमलोग एकजुटता दिखाकर अगर उनकी ताकत बनें तो इससे बड़ी बात और कोई नहीं हो सकती, मैं खुद जागरण की इस मुहिम में आज 11 बजे शामिल रहूंगा और सभी से अपील करूंगा कि वे भी मृतकों को श्रद्धांजलि देकर पीड़ित परिवारों की ताकत बनें।

संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी, सदर विधायक। . आज सुबह ग्यारह बजे कोरोना काल में दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए दैनिक जागरण की ओर से सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन जागरूकता की अच्छी पहल है। हम सभी को अपने अपने स्थान पर उनको विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ साथ, जो लोग अभी भी कोरोना से पीड़ित हैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना भी करनी है।

हरेंद्र राम, एसडीओ (डुमरांव)। --कोरोना के कारण जिन्होंने अपनों को खोया, एक डॉक्टर होने के नाते उनका दर्द मैं बखूबी समझता हूं। मैं लोगों से यह अपील करना चाहूंगा कि वे फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन करते हुए जो जहां रहें वहीं से इस कार्यक्रम में शामिल हों लेकिन, इसके साथ यह संदेश भी देना चाहूंगा कि अपने जीवन की सुरक्षा अपने हाथ में है। इसलिए शारीरिक दूरी का पालन, मास्क पहनने और नियमित अंतराल पर हाथ धोते रहने के नियमों का पालन करना जरूरी है।

डॉ.आर बी प्रसाद (प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, डुमरांव)

--दैनिक जागरण की ओर से कोरोना में दिवंगत हुए अपने परिचित, रिश्तेदार और दोस्तों के आत्मा की शांति के लिए सर्वधर्म प्रार्थना कराई जा रही है। कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने की भी कामना की जा रही है। सभी इस कार्यक्रम में शामिल होकर जहां भी हैं वहीं से दो मिनट खड़े होकर मौन धारण करते हुए प्रार्थना करें।

मनोज कुमार (कार्यपालक पदा. नप डुमरांव ) -इसमें सभी को शामिल होना चाहिए लेकिन इसके साथ-साथ उन्हें खुद का भी बखूबी ख्याल रखना चाहिए। कोरोना को कभी हल्के में न लें। इसका दर्द वही जान रहा है जिसने अपनों को खोया है। इसलिए नियमों का सख्ती से पालन करें, भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें, मास्क पहने और शारीरिक दूरी बनाकर रखें और नियमित अंतराल पर हाथ भी धोते रहें। अरविद प्रताप शाही (जिला पार्षद, चौगाई बक्सर) --सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन के लिए दैनिक जागरण का प्रयास न केवल सराहनीय है बल्कि अनुकरणीय है। इससे टूट चुके परिवारों का मनोबल ऊंचा होगा। जो गुजर गए हैं वे वापस तो नहीं आएंगे, लेकिन इससे उनकी आत्मा को जरूर शांति मिलेगी। सबसे बड़ी बात कि इससे समाज के लोग परिवार से जुड़े नजर आएंगे। विनोद राय, (समाजसेवी डुमरांव बक्सर)

chat bot
आपका साथी