डुमरांव अनुमंडलीय अस्पताल में डिजीटल एक्सरे का उद्घाटन

बक्सर अनुमंडलीय अस्पताल में स्वास्थ विभाग एवं अंकुरा फाउंडेशन के सौजन्य से निशुल्क डिजीटल

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 09:30 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 09:30 PM (IST)
डुमरांव अनुमंडलीय अस्पताल में डिजीटल एक्सरे का उद्घाटन
डुमरांव अनुमंडलीय अस्पताल में डिजीटल एक्सरे का उद्घाटन

बक्सर : अनुमंडलीय अस्पताल में स्वास्थ विभाग एवं अंकुरा फाउंडेशन के सौजन्य से नि:शुल्क डिजीटल एक्स-रे सेवा का गुरुवार को डीएम अमन समीर ने फीता काटकर उद्घाटन किया। उद्घाटन के मौके पर अनुमंडलाधिकारी हरेन्द्र राम, डीसीएलआर देवेन्द्र प्रताप शाही एवं स्वास्थ विभाग के डीपीएम भी मौजूद थे।

अस्पताल में डिजीटल एक्स-रे सेवा का उद्घाटन करने के बाद डीएम अस्पताल के आउटडोर विभाग का औचक निरीक्षण करने को निकल गए। डीएम का रूख आउटडोर की ओर देख अस्पताल प्रबंधन के बीच हड़कम्प मच गया। देखते ही देखते डीएम ने क्रमश: पैथोलोजी विभाग, दवा वितरण केन्द्र, चिकित्सक सेवा कक्ष, दंत विभाग एवं नेत्र विभाग सहित अस्पताल में उपलब्ध सेवा कक्ष का निरीक्षण कर डाला। निरीक्षण के दरम्यान पैथोलोजी विभाग में टेक्निकल त्रुटि पाकर डीएम अस्पताल के उपाधीक्षक एवं प्रबंधक पर विफर पड़े। मौके पर डीएम ने एकतरफ सिविल सर्जन को संसाधन उपलब्ध कराने की दिशा में कार्यवाही करने का निर्देश दिया। दूसरी ओर, पैथोलोजी विभाग में कमी पाकर उपाधीक्षक एवं प्रबंधक को फटकार लगाते हुए उन्हें स्पष्टीकरण देने को कहा।

बसगितियां में नव निर्मित आंगनबाड़ी केंद्र का हुआ उद्घाटन

बक्सर : प्रखंड क्षेत्र के कोरानसराय पंचायत अंतर्गत बसगीतियां गांव के वार्ड संख्या सात में गुरुवार को मनरेगा एवं समेकित बाल विकास परियोजना के तत्वावधान में नवनिर्मित आंगनबाड़ी केंद्र का उद्घाटन प्रखंड प्रमुख सविता पासवान, बीडीओ संतोष कुमार सिंह, सीडीपीओ गीता देवी और कोरानसराय थानाध्यक्ष राजन मालवीय ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया।

इस दौरान उपस्थित ग्रामीणों व प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि नवनिर्मित आंगनवाड़ी केन्द्र के माध्यम से बच्चों के प्रारंभिक शिक्षा की नींव मजबूत होगी।मनरेगा के जेई शशिकांत चौधरी ने बताया की मनरेगा एवं समेकित बाल विकास परियोजना के तत्वावधान में तकरीबन नौ लाख की लागत से निर्मित इस आंगनबाड़ी केंद्र का निर्माण कराया गया है, जिसमें बच्चों की पढ़ाई के लिए एक हाल, एक रसोईघर, चिकित्सा कक्ष तथा दो शौचालय का निर्माण हुआ है। इस मौके पर प्रमुख प्रतिनिधि, पंचायत रोजगार सेवक सुशील प्रसाद, कमलेश सिंह, सिकंदर सिंह और आवास सहायक उमेश राय सहित कई उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी