स्टेशन पर यात्री सुविधा बढ़ाने की कवायद शुरू

बक्सर लॉकडाउन के बाद रेलवे धीरे-धीरे ट्रेनों का परिचालन बढ़ाएगा। इससे पहले स्थानीय रेलव

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 04:18 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 06:39 PM (IST)
स्टेशन पर यात्री सुविधा बढ़ाने की कवायद शुरू
स्टेशन पर यात्री सुविधा बढ़ाने की कवायद शुरू

बक्सर : लॉकडाउन के बाद रेलवे धीरे-धीरे ट्रेनों का परिचालन बढ़ाएगा। इससे पहले स्थानीय रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए सुविधाएं बढ़ाने को लेकर रेलवे विभाग द्वारा कवायद शुरू कर दी गई है। इसके लिए स्टील की कुर्सियां और बेंच लगाए जा रहे हैं।

स्टेशन परिसर में यात्रियों के बैठने को लेकर 50 बेंच की एक खेप लाई गई है। बताया जा रहा है कि रेलवे विभाग द्वारा दानापुर मंडल के कई बड़े स्टेशन पर बेंच भेजे गए हैं।

आइओडब्लू बीके तिवारी ने बताया कि स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार करनेवाले यात्रियों को बैठने के लिए दिक्कत हो रही थी। जिसे देखते हुए रेलवे विभाग ने फैसला लिया है। इसके तहत दिलदारनगर, गहमर, बक्सर, डुमरांव रघुनाथपुर समेत कई स्टेशनों पर नए बेंच भेजे गए हैं। रेल सूत्रों ने बताया कि स्टेशन पर यात्री सुविधा में बढ़ोत्तरी के लिए रेल जीएम के स्तर से व्यवस्था की गई है। बीते जनवरी महीने जब निरीक्षण के लिए रेल जीएम बक्सर पहुंचे थे, तभी उन्होंने यात्रियों की सुविधाओं के लिए कई योजनाओं पर अमल करने का निर्देश दिए थे। हालांकि, स्थानीय रेलवे स्टेशन के अधिकारी बेंच लगाने को लेकर अभी भी संशय में हैं। अभी अधिकारियों को स्पष्ट दिशा निर्देश नहीं मिला है कि ये बेंच कहां और कितनी संख्या में लगाना है।

chat bot
आपका साथी