इटाढ़ी में 25 सितंबर से शुरू होगा नामांकन, एसडीओ ने लिया तैयारियों का जायजा

बक्सर। इटाढ़ी प्रखंड में चौथे चरण में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर शनिवार से नामांकन शुरू होगा। गुरुवार को इसकी तैयारियों का जायजा एसडीओ धीरेंद्र कुमार मिश्रा ने लिया। इस दौरान प्रखंड कार्यालय पहुंच उन्होंने प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी अमर कुमार उप प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी हेमंत कुमार चौबे के साथ समीक्षा बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 10:43 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 10:43 PM (IST)
इटाढ़ी में 25 सितंबर से शुरू होगा नामांकन, एसडीओ ने लिया तैयारियों का जायजा
इटाढ़ी में 25 सितंबर से शुरू होगा नामांकन, एसडीओ ने लिया तैयारियों का जायजा

बक्सर। इटाढ़ी प्रखंड में चौथे चरण में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर शनिवार से नामांकन शुरू होगा। गुरुवार को इसकी तैयारियों का जायजा एसडीओ धीरेंद्र कुमार मिश्रा ने लिया। इस दौरान प्रखंड कार्यालय पहुंच उन्होंने प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी अमर कुमार, उप प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी हेमंत कुमार चौबे के साथ समीक्षा बैठक की।

एसडीओ ने कहा कि नामांकन प्रक्रिया पारदर्शी होनी चाहिए। इस क्रम में वह प्रखंड पदाधिकारी के साथ चिह्नित काउंटर पर गए, जहां नामांकन के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई है। प्रखंड में पांच पदों के नामांकन के लिए नौ काउंटर बनाए गए हैं। इसमें मुखिया पद के लिए 1, सरपंच पद के लिए 1, पंचायत समिति सदस्य के लिए 1, वार्ड सदस्य के लिए 4 एवं पंच सदस्य के लिए 2 काउंटर बनाए गए हैं। बता दें कि यहां नामांकन 25 सितंबर से प्रारंभ होकर 1 अक्टूबर तक किया जाएगा। उप निर्वाचन पदाधिकारी हेमंत कुमार चौबे ने बताया कि 26 और 28 को नामांकन नहीं होगा। उन्होंने बताया कि 26 सितंबर को रविवार एवं 28 सितंबर को चेहल्लुम को लेकर छुट्टी है। इस लिए दो दिन नामांकन की प्रक्रिया बंद रहेगी। सभी पदों के लिए होगा अलग-अलग हेल्पडेस्क

नामांकन के दौरान प्रत्याशी को नामांकन से पूर्व हेल्पडेस्क पर जाकर अपने नामांकन पत्र की जांच करानी होगी। इससे अगर किसी तरह की कागज में त्रुटि की जानकारी मिल जाएगी तो प्रत्याशी को सुधार का मौका मिलेगा। एसडीओ ने प्रखंड कार्यालय में बैठक कर चुनाव के बारे में विस्तार से जानकारी ली और प्रखंड मुख्यालय स्थित आइटी भवन की बैरिकेडिग का भी जायजा लिया। उन्होंने बताया कि नामांकन के दौरान सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जाएंगे। बैरिकेडिग के अंदर प्रत्याशी के अलावा प्रस्तावक व समर्थक ही जाएंगे। उन्होंने कहा कि जारी निर्देशों का शत-प्रतिशत अनुपालन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी