डुमरांव बाजार में नो-एंट्री के दौरान ट्रक घुसने से लगा जाम

बक्सर स्थानीय शहर में नो एंट्री के आदेश के बावजूद भी ओवरलोड भारी वाहनों का परिचालन जार

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 05:04 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 05:04 PM (IST)
डुमरांव बाजार में नो-एंट्री के दौरान ट्रक घुसने से लगा जाम
डुमरांव बाजार में नो-एंट्री के दौरान ट्रक घुसने से लगा जाम

बक्सर : स्थानीय शहर में नो एंट्री के आदेश के बावजूद भी ओवरलोड भारी वाहनों का परिचालन जारी है। भारी वाहन के साथ ही ट्रक वालों को शहर में घुसने की अनुमति बड़ी आसानी से मिल जाती है। बुधवार को शहर के मेन रोड में भारी भीड़ के बीच घुसे ट्रक बड़े खतरे का संकेत देते रहे। इस कारण स्टेशन रोड, गोला बाजार और सफाखाना रोड में घंटों जाम लगा रहा।

जाम में फंसे आम लोग भी हतप्रभ थे कि इस शहर में सुबह के आठ बजे से रात के आठ बजे तक नो एंट्री का आदेश है। इसके बावजूद भी दोपहर में यह ट्रक बाजार के बीचो बीच वाली सड़क पर कैसे पहुंच गया। ट्रक के साथ पुलिस वाले भी चल रहे थे तथा ट्रक को निर्बाध गति से बाहर निकलने के प्रयास में लगे रहे थे। बाद में प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ट्रक चालकों की मिलीभगत पुलिस वालों के साथ रहती है तब उसे नो एंट्री से पार कराया जाता है। यह समस्या किसी एक दिन की नहीं है। नो एंट्री में अगर कोई भारी वाहन लेकर सड़क पार करना चाहता है तो बहुत ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं नया थाना से लेकर टेढ़की पुल तक पुलिस की मुस्तैदी है। पुलिस बड़ी आसानी से ट्रक के साथ चलते हुए उसे शहर से बाहर निकाल देते है। शर्त बस इतनी कि पुलिस के चेहरे पर मुस्कान बनी रहे। आठ वर्षों से शहर में भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित

डुमरांव शहर में नो एंट्री का आदेश पिछले आठ वर्ष पूर्व से जारी है। इस आदेश के तहत शहर में भारी वाहन खासकर ट्रकों का प्रवेश सुबह के आठ बजे से शाम के आठ बजे तक नहीं करना है। बस, सिलेंडर गाड़ी, दुग्ध वाहन, स्कूल बस आदि जैसे भारी वाहनो का परिचालन निर्धारित गति सीमा में करने का निर्देश है। लेकिन शहर की बेलगाम ट्राफिक व्यवस्था को बनाए रखने में इस भारी वाहनो का पूरा योगदान है। ऐसा कोई दिन नहीं जब आदेश को ठेंगा दिखा शहर में ऐसे भारी वाहनों का परिचालन न हुआ हो। इस परिचालन में सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस कर्मियों का बड़ा योगदान माना जाता है। कई जगहों पर तैनात पुलिस वाले भी नो एंट्री का आदेश भूल जाते हैं। गत दिनों नावानगर में ट्रक चालको से अवैध वसूली के मामले में कई पुलिसकर्मियों पर निलंबन की गाज भी गिर चुकी है।

chat bot
आपका साथी