संक्रमण से निपटने के लिए नगर में शुरू हुआ दवा का छिड़काव

बक्सर कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देख शहर में सैनिटाइजिग का काम शुरू किया गया ह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 05:22 PM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 05:22 PM (IST)
संक्रमण से निपटने के लिए नगर में शुरू हुआ दवा का छिड़काव
संक्रमण से निपटने के लिए नगर में शुरू हुआ दवा का छिड़काव

बक्सर : कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देख शहर में सैनिटाइजिग का काम शुरू किया गया है। कार्यपालक पदाधिकारी मनोज कुमार के निर्देश पर नगर परिषद के प्रधान सहायक दुर्गेश कुमार सिंह तथा सहायक बृजेंद्र कुमार राय द्वारा शहर के चप्पे-चप्पे को सैनिटाइजिग किया जा रहा है। सभी 26 वार्डों को सैनिटाइज किया जाएगा। फिलहाल बनाए गए 55 कंटेनमेंट जोन को प्राथमिकता के आधार पर नियमित रूप से सैनिटाइज किया जाएगा।

प्रधान सहायक ने बताया कि सभी कंटेनमेंट जोन में नियमित रूप से दवा का छिड़काव किया जा रहा है। ताकि संक्रमण के चेन को तोड़ा जा सके। उन्होंने बताया कि बाजार तथा घनी आबादी वाले जगह में प्रतिदिन सैनिटाइजिग किया जाएगा। रविवार को जंगल बाजार रोड राजगढ़ चौक मेन रोड आदि हिस्सों में सैनिटाइजिग किया गया। इसके लिए नगर परिषद के सफाई वाहन पर दवा रखकर शहर में स्प्रे किया जा रहा है। इसे नियमित रूप से जारी रखने का निर्देश दिया गया है। पहले चरण में उन हिस्सों में दवा का छिड़काव अधिक किया जा रहा है जहां संक्रमण का खतरा अधिक है। जिन्हें जगहों पर कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं तथा कंटेनमेंट जोन बनाया गया है वहां लगातार दवा का छिड़काव किया जा रहा है। ताकि संक्रमण के चैन को तोड़ा जा सके।

-------------------

शहर के सभी वार्ड तथा बनाए गए कंटेनमेंट जोन और घनी आबादी वाले हिस्सों में दवा का छिड़काव किया जा रहा है। शहर को सेनीटाइज कर संक्रमण को रोकने की कोशिश की जा रही है। इसके लिए शहर में तो वाहन लगातार सैनिटाइजिग का कार्य कर रहे हैं।

मनोज कुमार कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद डुमरांव

chat bot
आपका साथी