सदर अस्पताल के चिकित्सक ने सीएस पर लगाया दु‌र्व्यवहार का आरोप

बक्सर सदर अस्पताल में कार्यरत चिकित्सक डा. अनिल सिंह ने सिविल सर्जन पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 09:44 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 09:44 PM (IST)
सदर अस्पताल के चिकित्सक ने सीएस पर लगाया दु‌र्व्यवहार का आरोप
सदर अस्पताल के चिकित्सक ने सीएस पर लगाया दु‌र्व्यवहार का आरोप

बक्सर : सदर अस्पताल में कार्यरत चिकित्सक डा. अनिल सिंह ने सिविल सर्जन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि सिविल सर्जन ने उनके साथ दु‌र्व्यवहार किया है। मामले ने तूल पकड़ लिया है और चिकित्सक ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की बक्सर शाखा को भी इसकी जानकारी दी है। आइएमए के अध्यक्ष डा. महेंद्र प्रसाद ने कहा है कि जांच को लेकर एक टीम का गठन किया जा रहा है, जो पूरे मामले की जांच करेगी और रिपोर्ट देगी।

घटनाक्रम की जानकारी देते हुए चिकित्सक डा.अनिल कुमार सिंह ने बताया कि वह सोमवार को सदर अस्पताल के आउटडोर में बैठकर मरीजों को अपनी सेवाएं दे रहे थे। इसी बीच सिविल सर्जन डा.जितेंद्र नाथ मौके पर पहुंच गए और उन्होंने यह पूछा कि आप आज के रोस्टर के डाक्टर की जगह क्यों बैठे हुए हैं। डा.अनिल सिंह ने कहा जिस डाक्टर की ड्यूटी आउटडोर में हैं, वह फिलहाल राउंड पर गए हुए हैं, ऐसे में वह मरीजों को अपनी सेवाएं दे रहे हैं। पीड़ित चिकित्सक के मुताबिक उनके इतना कहते ही सिविल सर्जन आग बबूला हो गए और उनके साथ दु‌र्व्यवहार करते हुए उन्हें गोली मारने तक की धमकी दे डाली। उधर, इस तरह का मामला सामने आने के बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष डा.महेंद्र प्रसाद ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। तथा कहा है कि आएएमए की टीम पूरे मामले की जांच करेगी।

वहीं, सिविल सर्जन ने बताया कि मामले में आरोप लगाने वाले डाक्टर को कुछ गलतफहमी हुई है। जांच के दौरान वहां एक निजी क्लीनिक का पैड देख उन्होंने इसके लिए सख्त ताकीद की और अस्पताल में निजी क्लीनिकों की दलाली नहीं चलने देने की बात कही थी। सीएस ने कहा कि चिकित्सा सेवा एक टीम वर्क है और सिस्टम को बनाए रखना उनकी जिम्मेदारी है, अस्पताल में मरीजों के दोहन को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

chat bot
आपका साथी