बक्सर में डीएम ने लंबित मामलों के निष्पादन का दिए निर्देश

बक्सर। जिला पदाधिकारी अमन समीर की अध्यक्षता में सोमवार को कार्य संस्कृति एवं समन्वय की बैठक समाहरणालय सभागार में हुई। इस दौरान विभिन्न विभागों से संबंधित एमजेसी सीडब्ल्यूजेसी एससी-एसटी आयोग मानवाधिकार आयोग एवं लोक शिकायत से संबंधित मामलों की विस्तार से विभागवार समीक्षा की गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 10:55 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 10:55 PM (IST)
बक्सर में डीएम ने लंबित मामलों के निष्पादन का दिए निर्देश
बक्सर में डीएम ने लंबित मामलों के निष्पादन का दिए निर्देश

बक्सर। जिला पदाधिकारी अमन समीर की अध्यक्षता में सोमवार को कार्य संस्कृति एवं समन्वय की बैठक समाहरणालय सभागार में हुई। इस दौरान विभिन्न विभागों से संबंधित एमजेसी, सीडब्ल्यूजेसी, एससी-एसटी आयोग, मानवाधिकार आयोग एवं लोक शिकायत से संबंधित मामलों की विस्तार से विभागवार समीक्षा की गई। डीएम ने आरटीपीएस पर लंबित आवेदनों का तुरंत निष्पादन करने का निर्देश दिया।

उन्होंने कोविड-19 से मृत व्यक्तियों के आश्रितों को अनुदान राशि के भुगतान के संबंध में भी समीक्षा की। निर्देश दिया कि यथासंभव आवेदनों का शीघ्र निष्पादन किया जाए। उन्होंने कहा कि अभी कोरोना संक्रमण पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है इसलिए स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह अलर्ट रहे। सभी तरह से तैयारी रहनी चाहिए।

जिला पदाधिकारी ने कार्यपालक अभियंता ग्रामीण कार्य विभाग डुमरांव को निर्देश दिया कि बाढ़ से क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत अतिशीघ्र करें। साथ ही, सभी सरकारी कार्यालयों को तंबाकू निषेध करने हेतु निर्देश दिया गया। पंचायत चुनाव की समीक्षा के क्रम में जिला पदाधिकारी ने वरीय पदाधिकारी को पंचायत चुनाव के प्रशिक्षण केंद्रों का जांच करने को कहा।

अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी को राजपुर प्रखंड की चुनाव के तैयारियों की निरंतर निरीक्षण करने का निर्देश दिया गया। डीएम ने जिला योजना पदाधिकारी एवं जिला निबंधन परामर्श केन्द्र के प्रबंधक को बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड, मुख्यमंत्री स्वयं सहायता भत्ता एवं कुशल युवा कार्यक्रम के तहत लाभुकों की संख्या बढ़ाने के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया। बैठक में उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, अपर समाहर्ता-सह-जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी एवं संबंधित विभागों के जिला स्तरीय पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी