दोपहिया वाहनों की सघन जांच से मची अफरातफरी

विगत तीन दिनों से लगातार एसपी के आदेश पर जारी वाहन जांच से चालकों के बीच हड़कंप मचा हुआ है। बुधवार की दोपहर अचानक एसटीएफ को सड़क पर उतरते देखने के साथ ही वाहन चालकों के बीच हड़कंप

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 01:28 AM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 01:28 AM (IST)
दोपहिया वाहनों की सघन जांच से मची अफरातफरी
दोपहिया वाहनों की सघन जांच से मची अफरातफरी

जागरण संवाददाता, बक्सर : विगत तीन दिनों से लगातार एसपी के आदेश पर जारी वाहन जांच से चालकों के बीच हड़कंप मचा हुआ है। बुधवार की दोपहर अचानक एसटीएफ को सड़क पर उतरते देखने के साथ ही वाहन चालकों के बीच हड़कंप मच गया। जिससे नगर थाना चौक एरिया में अफरातफरी की स्थिति बन गई थी। और दूर से ही जवानों को देख वाहन चालक वापस अपना रास्ता बदलते देखे गए।

पिछले तीन दिनों से नगर के विभिन्न चौक चौराहों पर पुलिस अधीक्षक उपेंद्रनाथ वर्मा के निर्देश पर दोपहिया वाहनों की लगातार सघन जांच की जा रही है। इसके लिए न तो कोई समय निर्धारित किया गया है और न कोई स्थान। एसटीएफ के जवान अचानक किसी चौक चौराहे पर पुलिस अधिकारियों के साथ पहुंचकर चौक की घेराबंदी कर देते हैं। और वाहन चालकों की धर पकड़ शुरू कर दी जाती है। इस दौरान जवानों के इशारा करने के बाद भी दोपहिया नहीं रोक घेराबंदी को पार करने के प्रयास में लोगों को एसटीएफ के डंडे भी खाने पड़ रहे हैं। बुधवार की सुबह ग्यारह बजे अचानक नगर थाना चौक पर प्रभारी थानाध्यक्ष राजेश चौधरी तथा यातायात प्रभारी अंगद ¨सह के संयुक्त नेतृत्व में जांच अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान जो भी बाइक चालक बगैर हेलमेट अथवा ट्रिपल सवारी दिखाई देते थे उनसे जुर्माना वसूल किया गया। इसकी जानकारी देते यातायात प्रभारी अंगद ¨सह ने बताया कि जांच के दौरान बुधवार को कुल 15 हजार रुपये जुर्माना वसूल किए गए हैं। इस संबंध में कुछ वाहन चालकों ने पुलिस द्वारा ज्यादती किए जाने की शिकायत करते बताया कि एसटीएफ के जवान और पुलिस बेवजह लोगों को किसी अपराधी के समान पीट रहे हैं। वहीं इस संबंध में प्रभारी थानाध्यक्ष राजेश चौधरी ने कहा कि आरोप बिल्कुल बेबुनियाद है। एसटीएफ द्वारा रूकने का इशारा करने के बावजूद जो चालक भागने का प्रयास कर रहे हैं सिर्फ उन्हीे के साथ सख्ती बरती जा रही है।

chat bot
आपका साथी