जिस थाना क्षेत्र में बढ़ेगा अपराध, वहां नपेंगे थानाध्यक्ष

बक्सर कोरोना संक्रमण फैलने के बाद बुधवार को पहली दफा पुलिस अधीक्षक उपेंद्रनाथ वर्मा की अध्

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 09:51 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 09:51 PM (IST)
जिस थाना क्षेत्र में बढ़ेगा अपराध, वहां नपेंगे थानाध्यक्ष
जिस थाना क्षेत्र में बढ़ेगा अपराध, वहां नपेंगे थानाध्यक्ष

बक्सर : कोरोना संक्रमण फैलने के बाद बुधवार को पहली दफा पुलिस अधीक्षक उपेंद्रनाथ वर्मा की अध्यक्षता में क्राइम मीटिग का आयोजन किया गया। लम्बे समय के अंतराल पर हो रही मीटिग के दौरान जिले में बढ़ते अपराध को ले सख्त पुलिस अधीक्षक ने सभी मातहतों को अपराध नियंत्रण के लिए सख्त आदेश दिए हैं।

इस दौरान एसपी ने थानाध्यक्षों को कड़ी चौकसी करने का निर्देश देते हुए स्पष्ट कर दिया कि जिस थाना क्षेत्र में अपराध बढ़ेगा वहां के थानाध्यक्ष नप जाएंगे। होली के बाद से ही कोरोना संक्रमण को लेकर बढ़ी सरमर्मी के बाद जिले में क्राइम मीटिग का आयोजन नहीं हो सका था। उसके बाद बुधवार को पहली दफा मीटिग का आयोजन किया गया, जिसमें सोशल डिस्टेंस का पूरी तरह ख्याल रखते हुए एक दूसरे से पुलिस अधिकारी पर्याप्त दूरी बनाकर बैठे थे। एसपी कार्यालय में इतना बड़ा हॉल नहीं होने के कारण मीटिग का आयोजन समाहरणालय के सभागार में आयोजित किया गया। मीटिग के दौरान जिले में बढ़ते आपराधिक गतिविधियों को देखते हुए एसपी बड़े सख्त नजर आए। थानाध्यक्षों को उन्होंने स्पष्ट निर्देश दे दिया है कि जिस थाना क्षेत्र में अपराध बढ़ेंगे वहां के थानाध्यक्ष नप जाएंगे। इसके लिए एसपी ने थानाध्यक्षों को गश्त बढ़ाने के साथ ही जेल से छूटे अपराधियों को बराबर निगाह में रखने का आदेश देने के साथ ही चोरी की बढ़ती घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए रात्रि गश्ती पर विशेष ध्यान देने की जरूरत बताई। एसपी ने शराब के विरूद्ध अभियान चलाने तथा तस्करों के लिए सुरक्षित मार्गों की तलाश कर उनपर निगरानी रखने का निर्देश दिया। मास्क को लेकर अभियान चलाने के निर्देश

पुलिस अधीक्षक ने जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पुलिस को मास्क के लिए विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया, जिससे लोग मास्क पहनने की आदत डाल सकें। इसके साथ ही जिलाधिकारी द्वारा 10 जुलाई से 12 जुलाई तक जारी किए गए पूर्ण लॉकडाउन के दौरान लोगों के बाहर निकलने को प्रभावी ढंग से रोक लगाने से संबंधित आवश्यक कदम उठाने से संबंधित कई जरूरी दिशा निर्देश जारी किए हैं। बैठक में दोनों अनुमंडल के पुलिस पदाधिकारी के अलावा जिले के सभी इंस्पेक्टर और थानाध्यक्ष शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी