मांगों को लेकर सीपीआई का एसडीएम कार्यालय पर धरना

र सिंह ने की। बाद में एसडीएम के निर्देश पर धरना स्थल पर पंहुचे कार्यपालक दण्डाधिकारी कन्हैया प्रसाद को धरनार्थियों के एक शिष्टमंडल द्वारा पंद्रह सूत्री मांग पत्र सौंपा गया। मौके पर कार्यपालक दण्डाधिकारी ने उनकी मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किए जाने तथा जिलाधिकारी को अवगत कराने का आश्वासन दिया। दूसरी ओर एसडीएम हरेन्द्र राम ने बताया कि बाढ़ पीड़ितों को सरकार द्वारा देय सहायता एवं अनुदान राशि उपलब्ध कराने को लेकर कवायद जारी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Oct 2019 10:04 PM (IST) Updated:Mon, 21 Oct 2019 10:04 PM (IST)
मांगों को लेकर सीपीआई का एसडीएम कार्यालय पर धरना
मांगों को लेकर सीपीआई का एसडीएम कार्यालय पर धरना

बक्सर : सीपीआई की जिला इकाई बक्सर के बैनर तले कार्यकर्ताओ एवं उनके सर्मथकों ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के लोगों की विभिन्न समस्याओं को लेकर सोमवार को अनुमंडल कार्यालय के पास एक दिवसीय धरना दिया। धरना स्थल पर आयोजित सभा को पूर्व सांसद तेजनारायण सिंह, नागेन्द्र मोहन सिंह, सत्यनारायण प्रसाद, जिला पार्षद केदारनाथ यादव, सीपीआई के सचिव ज्योतिश्वर सिंह, उमाकांत दुबे, रामाशंकर बिद, काली प्रसाद, विशेश्वर यादव, घनश्याम यादव आदि ने संबोधित किया।

वक्ताओं ने कहा कि अनुमंडल के गंगा नदी के तटवर्ती इलाके के लोग बाढ़ की विभीषिका के चलते बर्बाद हो चुके है। बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के लोगों के समक्ष भुखमरी की समस्या उत्पन्न हो चुकी है। बाढ़ के बाद सड़े-गले फसल के दुर्गंध से क्षेत्र में संक्रामक बीमारी फैलने की आशंका बनी हुई है। वक्ताओं ने कहा कि बाढ़ पीड़ित परिवार को अब तक अनुदान एवं फसल क्षतिपूर्ति मुआवजा राशि नहीं मिल सकी है, न ही पीड़ित क्षेत्रों में दवा एवं पशु चारा का प्रबंध हो सका है। सभा की अध्यक्षता शिवशंकर सिंह ने की। बाद में एसडीएम के निर्देश पर धरना स्थल पर पंहुचे कार्यपालक दण्डाधिकारी कन्हैया प्रसाद को धरनार्थियों के एक शिष्टमंडल द्वारा पंद्रह सूत्री मांग पत्र सौंपा गया। मौके पर कार्यपालक दण्डाधिकारी ने उनकी मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किए जाने तथा जिलाधिकारी को अवगत कराने का आश्वासन दिया। दूसरी ओर, एसडीएम हरेन्द्र राम ने बताया कि बाढ़ पीड़ितों को सरकार द्वारा देय सहायता एवं अनुदान राशि उपलब्ध कराने को लेकर कवायद जारी है।

chat bot
आपका साथी