अवैध सम्बन्धों पर पर्दा डालने को चचेरे मामा ने कराई थी भांजे की हत्या

बक्सर एक सप्ताह पूर्व औद्योगिक थाना क्षेत्र के अहिरौली में मामा की शादी में आए 15 वर्षीय भांजे

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 05:54 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 05:54 PM (IST)
अवैध सम्बन्धों पर पर्दा डालने को चचेरे मामा ने कराई थी भांजे की हत्या
अवैध सम्बन्धों पर पर्दा डालने को चचेरे मामा ने कराई थी भांजे की हत्या

बक्सर : एक सप्ताह पूर्व औद्योगिक थाना क्षेत्र के अहिरौली में मामा की शादी में आए 15 वर्षीय भांजे की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। हत्या की वारदात को अंजाम देनेवाले तीन युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार युवकों में मृतक किशोर के दो चचेरे मामा शामिल हैं। हत्या की साजिश के पीछे अवैध संबंधों का मामाला उजागर हुआ है। पूछताछ के बाद पुलिस गिरफ्तार तीनों अपराधियों को जेल भेजने की कवायद में जुटी है।

हत्या की साजिश का खुलासा करते औद्योगिक थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि भांजे की हत्या के लिए तीन महीनों से साजिश रची जा रही थी। दरअसल मलहचकिया निवासी मृतक राकेश चौधरी के चचेरे मामा रामू मांझी पिता नन्हक मांझी का किसी नजदीकी महिला रिश्तेदार के साथ अवैध सम्बन्ध चल रहा था। चार माह पूर्व भांजा राकेश ने उन्हें एक साथ गलत करते देख लिया था। हालांकि, हत्यारोपित रामू मांझी का कहना है कि तभी से राकेश उसे लगातार ब्लैकमेल कर रहा था। राकेश की लगातार ब्लैकमेलिग से आजीज होकर उसने तीन महीना पहले ही हत्या की योजना बना ली थी। इस काम में सहयोग के लिए आरोपित रामू ने अपने एक किशोर भाई को चुना और उसकी सहायता से पुराना भोजपुर में रह रहे अहिरौली निवासी अपराधिक प्रवृति के युवक रमेश रविदास उर्फ पंकज रविदास पिता विरेंद्र राम से सम्पर्क कर हत्या की रूपरेखा तैयार कर ली। हत्या के लिए शादी का समय इसीलिए तय किया गया कि भीड़भाड़ में किसी को संदेह नहीं होगा और बात आई गई हो जाएगी साथ ही उसका अवैध सम्बन्ध भी बरकरार रह जाएगा।

शौच के बहाने ले गया बगीचा

पहले से बनाई गई साजिश के तहत 11 मई की शाम शौच के बहाने राकेश का हमउम्र चचेरा मामा उसे लेकर सारिमपुर स्थित सोनार के बगीचा में जा पहुंचा। वहां पहले से ही पुराना भोजपुर में रह रहा अहिरौली का ही रविराज और चचेरा मामा रामू चौधरी मौजूद थे। राकेश के बगीचा में पहुंचते ही एक मामा ने उसे बातों में उलझाए रखा, तभी साजिश के तहत पूर्व से घात लगाए बगीचा में छीपे रामू तथा रमेश ने पीछे से आकर राकेश के सर पर किसी नुकीले रॉड से वार कर उसे मौत की नींद सुला दिया। इस दौरान आंखों के सामने हत्या होते देखते ही किशोर उम्र का चचेरा मामा बदहवास हो गया और बदहवासी में भागते हुए घर जाकर छिप गया।

बदहवासी से खुली हत्या की पोल

थानाध्यक्ष ने बताया कि छानबीन के दौरान किशोर के बदहवास होकर घर की ओर भागने की बात पुलिस की पकड़ में आ गई और एकमात्र इसी सुराग के सहारे पुलिस को हत्या की गुत्थी सुलझाने में सफलता मिल गई। दरअसल शौच के लिए राकेश के साथ उसके चचेरे मामा को जाते गांव के एक लड़के ने देखा था। इसके कुछ ही देर बाद बदहवास उसे दौड़ते भागते घर आते देख उसने पूछा भी कि क्या हुआ, क्यों भागे आ रहे हो। पर बगैर कोई जवाब दिए ही किशोर घर में जा छुपा। छानबीन के क्रम में यह बात संज्ञान में आते ही पुलिस का ध्यान किशोर पर केंद्रित हो गया और उसकी गतिविधियों की गुप्त रूप से निगरानी की जाने लगी। संदेह पक्का होते ही किशोर को हिरासत में लेकर की गई पूछताछ में साजिश का पर्दाफाश हो गया। इसके बाद छापेमारी करते हुए बाकी दोनों अभियुक्तों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में रामू चौधरी ने इस बात को कबूल कर लिया कि अवैध सम्बन्धों को छुपाने के लिए उसने हत्या की थी।

22 घंटे बाद मिला था शव

बताते चलें कि मलहचकिया निवासी मनोज चौधरी का 15 वर्षीय पुत्र राकेश चौधरी अहिरौली स्थित अपने मामा गुप्तेश्वर मांझी के यहां अपने छोटे मामा की शादी में भाग लेने के लिए एक मई से ही गया था। 11 मई की शाम अपने मामा के घर से वह अपने हमउम्र चचेरे मामा के साथ शौच के लिए निकला था। सारी रात स्वजनों द्वारा खोजबीन के बाद भी राकेश का कहीं पता नहीं चला। इस बीच घटना के अगले दिन बुधवार की शाम उसका शव सारिमपुर स्थित सोनार के बगीचा से बरामद हुआ था।

chat bot
आपका साथी