बक्सर में बढ़े कोरोना के मामले, मिले 15 पॉजिटिव

बक्सर शुक्रवार को काफी दिनों बाद बक्सर में कोरोना की री-इंट्री हुई है। इस दिन यहां एक

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Nov 2020 05:52 PM (IST) Updated:Fri, 06 Nov 2020 05:52 PM (IST)
बक्सर में बढ़े कोरोना के मामले, मिले 15 पॉजिटिव
बक्सर में बढ़े कोरोना के मामले, मिले 15 पॉजिटिव

बक्सर : शुक्रवार को काफी दिनों बाद बक्सर में कोरोना की री-इंट्री हुई है। इस दिन यहां एक साथ 15 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई है। इसका प्रसार जिला मुख्यालय समेत सिमरी, इटाढ़ी, राजपुर, ब्रह्मापुर एवं चक्की प्रखंड में हुआ है। इससे पूर्व मतदान के अगले दिन 29 अक्टूबर को यहां एक साथ 13 पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई थी, जिसमें सिक्किम पुलिस के ही 7 जवान शामिल थे।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि जिले के जिन नए इलाकों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि की गई है उन सभी इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाने के लिए जिलाधिकारी अमन समीर के स्तर से सभी संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दे दिया गया है। साथ ही, अन्य आवश्यक निर्देश एवं हिदायतें भी दी गई हैं। उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट जोन से बाहर निकलने या कंटेनमेंट जोन में बाहर से किसी व्यक्ति के अंदर जाने पर पाबंदी लगा दी गई है। डीपीआरओ ने बताया कि 15 नए मरीजों की पुष्टि होने के बाद यहां संक्रमितों की कुल संख्या जहां 3374 पहुंच गई है। वहीं, सक्रिय मरीजों की संख्या भी बढ़कर 58 हो गई है। उन्होंने बताया कि जिले से अब तक 2 लाख 89 हजार 344 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। जिसमें 2 लाख 89 हजार 27 मरीजों की जांच की जा चुकी है। डीपीआरओ ने बताया कि जिले में अभी भी 317 लोगों की रिपोर्ट पेंडिग है।

बक्सर में चार इटाढ़ी में मिले तीन कोरोना संक्रमित

प्रशासनिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिन नए मरीजों की पहचान की गई है उनमें जिला मुख्यालय के चरित्रवन एवं धोबीघाट में एक-एक तथा सदर पखंड के भटवलिया एवं मलहचकिया में एक-एक नए मरीज मिले हैं। इसके अलावा सिमरी के दुल्लहपुर में 2, ब्रह्मपुर में 2, इटाढ़ी में 3, राजपुर में 2 तथा चक्की में 2 संक्रमितों की पहचान की गई है।

सितंबर के बाद कम हो गई थी रफ्तार

पिछले सितंबर माह में जिले में कोरोना के चरम पर पहुंचने के बाद इसकी रफ्तार कम हो गई थी। हालांकि, बाजार आदि सबकुछ खुल जाने और चुनाव को लेकर हुई भीड़भाड़ के मद्देनजर यह संभावना जताई जा रही थी कि इसके प्रसार में तेजी आएगी। यह बात और है कि उसके बाद भी कोरोना ने रफ्तार नहीं पकड़ा। परन्तु, अब एक बार फिर कोरोना के रफ्तार पकड़ने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

chat bot
आपका साथी