आधी रात में बिजली गुल होने से उपभोक्ता परेशान

बक्सर। बिजली विभाग के निजीकरण के बाद बिजली उपभोक्ताओं को यह उम्मीद जगी थी कि अब बिजली को लेकर अच्छे दिन आने वाले हैं। हालांकि उपभोक्ताओं को कुछ राहत भले ही मिल गई हो लेकिन बिजली की निर्बाध तथा नियमित आपूर्ति अभी तक शुरू नहीं की जा सकी है। खासतौर पर आधी रात को घंटों बिजली गुल होने से उपभोक्ताओं में रोष है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 07:13 PM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 06:14 AM (IST)
आधी रात में बिजली गुल होने से उपभोक्ता परेशान
आधी रात में बिजली गुल होने से उपभोक्ता परेशान

बक्सर। बिजली विभाग के निजीकरण के बाद बिजली उपभोक्ताओं को यह उम्मीद जगी थी कि अब बिजली को लेकर अच्छे दिन आने वाले हैं। हालांकि, उपभोक्ताओं को कुछ राहत भले ही मिल गई हो लेकिन बिजली की निर्बाध तथा नियमित आपूर्ति अभी तक शुरू नहीं की जा सकी है। खासतौर पर आधी रात को घंटों बिजली गुल होने से उपभोक्ताओं में रोष है।

विद्युत उपभोक्ता तथा छोटकी सारीमपुर के निवासी कौशलेंद्र ओझा बताते हैं कि जाने क्यों बिजली विभाग के कर्मी गर्मी के मौसम में जब बिजली की ज्यादा आवश्यकता होती है उसी वक्त बिजली के तारों को दुरुस्त करने का कार्य शुरू करते हैं। यही नहीं कभी-कभी तो रात्रि के समय में बिजली के तारों की मरम्मति शुरु कर विद्युत आपूर्ति बाधित कर दी जाती है। उपभोक्ता बताते हैं कि तार बदलने का कार्य, फिर उपभोक्ताओं के घरों तक केबल खींचा गया है। डी पी बॉक्स लगाये गये हैं। इस वर्ष अभी हाल ही विद्युत आपूर्ति सुधार हेतु दुबारा तार से एक फीडर से दूसरे फीडर को जोड़ा गया है लेकिन, आपूर्ति के मामले में सारे कवायद ढाक के तीन पात हो जा रहे हैं। मध्य रात्रि में यदि बिजली तीन घंटे तक नहीं आई तो अधिकारियों का टका सा जबाब रहता है कि, अनुरक्षण का कार्य चल रहा है जबकि विद्युत आपूर्ति केंद्र और अधिकारियों को फोन करने पर कोई फोन ही रिसीव नहीं करता है।

chat bot
आपका साथी