आओ मिलकर अलख जगाएं, शत-प्रतिशत मतदान कराएं

बक्सर जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए हर स्तर पर कवायद की जा रही है। विभिन्न सरकार

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 05:15 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 06:55 PM (IST)
आओ मिलकर अलख जगाएं, शत-प्रतिशत मतदान कराएं
आओ मिलकर अलख जगाएं, शत-प्रतिशत मतदान कराएं

बक्सर : जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए हर स्तर पर कवायद की जा रही है। विभिन्न सरकारी विभाग अपने-अपने स्तर से कार्यक्रमों का आयोजन कर लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रहे हैं। जिले में शिक्षा विभाग भी मतदाता जागरूकता की अलख जगा रहा है। इसके अंतर्गत विभाग से संबद्ध केआरपी एवं शिक्षा सेवक बैज, पोस्टर एवं आमंत्रण पत्र के माध्यम से लोगों को मतदान के प्रति जागरूक कर रहे हैं और उनके बीच जागरूकता का संदेश प्रेषित कर रहे हैं।

शिक्षा विभाग के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी साक्षरता सह समग्र शिक्षा अभियान राजेन्द्र प्रसाद चौधरी के निर्देश पर महादलित एवं अल्पसंख्यक अतिपिछड़ा वर्ग अक्षर आंचल योजना के तहत केआरपी एवं शिक्षा सेवक बक्सर समेत इटाढ़ी, चौसा एवं राजपुर प्रखंड में बैज निर्माण कर जहां लोगों को पहना रहे हैं और उन्हें मतदान करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। वहीं, इनके द्वारा मतदाताओं को 28 अक्टूबर को बूथ पर जाकर मतदान करने के लिए आमंत्रण पत्र दिया जा रहा है तो आओ मिलकर अलख जगाएं, शत प्रतिशत मतदान कराएं जैसे स्लोगन लिखे पोस्टरों को दीवारों पर चस्पाया जा रहा है। एसआरजी अनिता यादव, केआरपी लालसा कुमारी एवं सुनीता कुमारी ने बताया कि इस दौरान लोगों को मताधिकार का अधिकार के बारे में बताया जा रहा है और उनसे शत प्रतिशत मतदान करने की अपील की जा रही है।

नवसाक्षर महिलाओं के टोलों में होगी मेहंदी प्रतियोगिता

एसआरजी अनिता यादव ने बताया कि इसके तहत नवसाक्षर महिलाओं के टोलों में मेहंदी प्रतियोगिता का भी आयोजन कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन डोर-टू-डोर हो रहे इन कार्यक्रमों के माध्यम से महिलाएं प्रेरित हो रही हैं और मतदान करने का निर्णय ले रही हैं।

chat bot
आपका साथी