नगर परिषद ने भोजपुर में शुरू किया सड़कों की सफाई अभियान

बक्सर नगर परिषद के हिस्सा बने नया भोजपुर तथा पुराना भोजपुर के लोगों को अब नगर परिषद के द

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 04:25 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 04:25 PM (IST)
नगर परिषद ने भोजपुर में शुरू किया सड़कों की सफाई अभियान
नगर परिषद ने भोजपुर में शुरू किया सड़कों की सफाई अभियान

बक्सर : नगर परिषद के हिस्सा बने नया भोजपुर तथा पुराना भोजपुर के लोगों को अब नगर परिषद के दायरे में होने तथा उसके सुविधाओं का एहसास होने लगा है। फिलहाल डुमरांव नगर परिषद एक तरफ पुराना भोजपुर में नाला का सफाई जोर शोर से करा रही है। ताकि बरसात में जलजमाव ना हो और बरसात का पानी सुविधाजनक ढंग से निकल सके। वहीं, नया भोजपुर में नाला की सफाई कार्य पूरा होने के बाद सड़कों की सफाई के लिए झाड़ू लगाने का काम शुरू हो गया है।

कल तक लोग जिस सड़क और गली को स्वयं झाड़ू लेकर साफ करते थे वहां अब लोग सफाई कर्मी के आने का इंतजार करने लगे हैं। सोमवार को नया भोजपुरी स्थित पकवा इनार चौक पर पहली बार सफाई कर्मी आकर सड़क पर झाड़ू लगाया। स्थानीय भोला हलवाई का कहना है कि नगर परिषद द्वारा सफाई कार्य शुरू कर आना बहुत ही अच्छा एहसास दे रहा है। डोर टू डोर कूड़ा उठाव तथा नगर परिषद से मिलने वाली अब अन्य सुविधाओं का इंतजार बेसब्री से है। उधर पुराना भोजपुर में भी उन जगहों पर नाली की सफाई प्राथमिकता के आधार पर किया जा रहा है जहां जलजमाव की नौबत आती है। कोशिश है कि पहली बरसात में लोगों को जलजमाव से मुक्ति मिल सके।

----------------------

हमारी कोशिश है कि नगर परिषद में शामिल हुए नया तथा पुराना भोजपुर के लोगों को अधिक से अधिक सुविधाएं मुहैया कराई जा सके। हालांकि संसाधन की कमी के बावजूद प्राथमिकता के आधार पर दोनों भोजपुर में सफाई अभियान चलाया जा रहा है।

मनोज कुमार कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद डुमराव

chat bot
आपका साथी