यूपी में क‌र्फ्यू से बक्सर पर गहरा असर, नहीं चले सवारी वाहन

बक्सर देश में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच यूपी में बढ़ रही तबाही को देखते हुए

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 09:27 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 09:27 PM (IST)
यूपी में क‌र्फ्यू से बक्सर पर गहरा असर, नहीं चले सवारी वाहन
यूपी में क‌र्फ्यू से बक्सर पर गहरा असर, नहीं चले सवारी वाहन

बक्सर : देश में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच यूपी में बढ़ रही तबाही को देखते हुए यूपी सरकार द्वारा 36 घंटे का क‌र्फ्यू घोषित कर दिया गया है। इस दौरान पूरे यूपी में सवारी गाड़ियों के परिचालन बंद होने के कारण इसका बक्सर पर भी गहरा असर पड़ा है। एकतरफ दैनिक यात्रियों की आवाजाही कम होने से शहर मे सन्नाटा दिखाई दे रहा है, वहीं यूपी से भारी मात्रा में आने वाली सब्जियों की आवक रूक आने से मंडी में सब्जियों के भाव आसमान छूने लगे हैं।

अपने नए स्वरूप में इस बार कोरोना का संक्रमण काफी आक्रामक स्थिति में होने के साथ ही तेजी से बढ़ रहा है। स्थिति का गंभीरता से आकलन करने के बाद यूपी सरकार ने लॉकडाउन न कर हल्का क‌र्फ्यू का आदेश जारी कर दिया है। इसके तहत पूरे यूपी में सवारी गाड़ियों के परिचालन पर रोक लगाए जाने के कारण लोगों को आने जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, वहीं दैनिक यात्रियों के नहीं आने से बक्सर पर इसका गहरा असर दिखाई दे रहा है। इस बीच विभिन्न ट्रेनों से बक्सर उतरे यूपी के सैकड़ों रेलयात्री बक्सर गोलंबर पर संसाधन का इंतजार करते देखे गए। तो कुछ यात्री प्राइवेट वाहन रिजर्व कर किसी तरह अपने गंतव्य के लिए रवाना हो सके। हालांकि, क‌र्फ्यू के दौरान पैदल चलने वालों के लिए यूपी प्रशास द्वारा कोई रोक-टोक नहीं की जा रही है। बावजूद इसके जारी निर्देश के आलोक में यूपी से बिहार तक गंगा पुल पर सन्नाटा पसरा रहा।

बताते चलें कि पड़ोसी राजय यूपी के सीमावर्ती गाजीपुर और बलिया जिला के सैकड़ों लोग विभिन्न ट्रेनों से बक्सर उतरने के बाद ही अपने गंतव्य तक जाते हैं। इसके अलावा सीमावर्ती दोनों जिलों के लोगों का दैनिक बाजार भी बक्सर में ही होने से उनके नहीं आने के कारण बाजार पर भी काफी असर पड़ा है, जिससे शहर में लोगों की आवाजाही भी काफी कम दिखाई दी। दूसरी ओर गंगा पार बड़े पैमाने पर होने वाली सब्जी की खेती का प्रमुख मंडी बक्सर होने के कारण क‌र्फ्यू को लेकर सब्जियों की आवक नहीं होने से रविवार को मंडी में सब्जियों के भाव अचानक आसमान छूने लगे हैं।

chat bot
आपका साथी