लॉकडाउन में चोरी-छिपे दुकानें खुलने से व्यवसायियों में नाराजगी

बक्सर कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन का फिफ्टी-फिफ्टी अनुपालन दुकानदारों को रास नहीं आ र

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 04:53 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 04:53 PM (IST)
लॉकडाउन में चोरी-छिपे दुकानें खुलने से व्यवसायियों में नाराजगी
लॉकडाउन में चोरी-छिपे दुकानें खुलने से व्यवसायियों में नाराजगी

बक्सर : कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन का फिफ्टी-फिफ्टी अनुपालन दुकानदारों को रास नहीं आ रहा है। दुकानदारों ने नाराजगी जताते हुए एसडीपीओ डुमरांव से सभी दुकानदारों को निर्धारित समय तक दुकान खोलने की इजाजत मांगी है। दुकानदारों का कहना है कि पिछले ढाई महीने से व्यवसाय ठप है। घर बैठकर रहना और खाना अब वश की बात नहीं है। उधर, बाजार में कई ऐसे दुकानदार हैं जो चोरी-छिपे दुकान खोलकर अपना व्यवसाय चला रहे हैं।

इससे बाजार का संतुलन बिगड़ रहा है। ऐसे दुकानदार ग्राहकों में भ्रम की स्थिति पैदा कर रहे हैं। यही हाल नया भोजपुर पकवा इनार का है। पकवा इनार में वैसे दुकानदार जिनका आवास और दुकान एक साथ है वे मोबाइल पर समान का ऑर्डर लेकर तड़के 3 बजे से ही सामान की सप्लाई शुरू कर देते हैं। इस दौरान कंटेनमेंट जोन में न सिर्फ लॉकडाउन के निर्देश का उल्लंघन होता है, बल्कि फिजिकल डिस्टेंसिग की भी हवा निकल जाती है। ऐसे दुकानदार व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा का लाभ उठाकर ग्राहकों को गलत संदेश देकर भ्रम पैदा करते हैं। इस आलोक में नगर के जूता चप्पल, कपड़ा, रेडीमेड बर्तन आदि की दुकान चलानेवाले व्यवसायी एसडीपीओ केके सिंह से मुलाकात कर निर्धारित समय के लिए दुकान खोलने की इजाजत मांगी है। अथवा सभी दुकानों पर समान रूप से कार्रवाई की मांग की है। व्यवसायी संजय जायसवाल, पप्पू जायसवाल, विवेक कुमार ने कहा कि एसडीपीओ से मिलकर चार घंटे के लिए दुकान खोलने की मांग की गई है।

----------------------

राज्य सरकार के निर्देश पर भोजपुर और डुमरांव को कंटेनमेंट जोन में शामिल होने के चलते 8 जून तक दुकान बंद रखने का निर्देश दिया गया है। सरकार के निर्देश के अनुरूप ही दुकान खोलने की इजाजत दी जाएगी। दुकानदारों को धैर्य रखने को कहा गया है।

- केके सिंह, एसडीपीओ, डुमरांव।

chat bot
आपका साथी