टूट कर गिरा बिजली का तार, धू-धू कर जली बाइक

बक्सर। परिषद कार्यालय के समक्ष उस वक्त एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया जब शुक्रवार की देर शाम तकरीबन 9 बजे 11 के वी के बिजली का तार अचानक टूट कर पाहवा रेस्टोरेंट के सामने खड़ी एक बाइक पर जा गिरा। जैसे ही बिजली का तार बाइक पर गिरा उसकी चिगारी से बाइक में आग लग गई और देखते ही देखते बाइक धू-धू कर जल गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Jul 2021 10:59 PM (IST) Updated:Sat, 03 Jul 2021 11:05 PM (IST)
टूट कर गिरा बिजली का तार, धू-धू कर जली बाइक
टूट कर गिरा बिजली का तार, धू-धू कर जली बाइक

बक्सर। नगर थाना क्षेत्र के नगर परिषद कार्यालय के समक्ष उस वक्त एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया जब शुक्रवार की देर शाम तकरीबन 9 बजे 11 के वी के बिजली का तार अचानक टूट कर पाहवा रेस्टोरेंट के सामने खड़ी एक बाइक पर जा गिरा। जैसे ही बिजली का तार बाइक पर गिरा उसकी चिगारी से बाइक में आग लग गई और देखते ही देखते बाइक धू-धू कर जल गई।

संयोग से जिस समय यह हादसा हुआ उस वक्त वहां पर कोई व्यक्ति नहीं था अन्यथा किसी बड़े हादसे से इनकार नहीं किया जा सकता था। घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया और स्थानीय निवासियों के द्वारा तुरंत ही बिजली कंपनी को इसकी सूचना दी गई जिसके बाद बिजली कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर तार को पुन: जोड़ दिया। स्थानीय निवासी अमृतलाल ने बताया कि एक तरफ जहां बिजली कंपनी के द्वारा यह कहा जाता है कि मामूली फाल्ट आने पर भी बिजली ट्रिप कर जाती है वहीं, 11 केवी का विद्युत तार गिरने के बावजूद बिजली ट्रिप नहीं हुई और बाइक में आग लग गई यह बात समझ से परे है। उन्होंने कहा कि बिजली कंपनी की लापरवाही के शिकार अक्सर लोग होते रहते हैं आज भी इसी तरह का कोई बड़ा हादसा हो सकता था। गनीमत यह रही कि बाइक सवार बाइक बाहर लगाकर भोजन पैकिग कराने के लिए रेस्टोरेंट के अंदर गया हुआ था, जिसके कारण उसकी जान बच गई। इस बात की जानकारी लेने के लिए विद्युत सहायक अभियंता शिव कुमार से बात करने की कोशिश की गई लेकिन, फोन नहीं उठने के कारण उनका पक्ष ज्ञात नहीं हो सका।

एक सप्ताह में दो बार तार टूटा है तार: पाहवा रेस्टोरेंट के संचालक राजा पहावा ने बताया कि 1 सप्ताह में दूसरी बार बिजली का तार टूट कर गिरा है। कुछ दिन पूर्व रात को तकरीबन 12 बजे बिजली का तार टूटा था आज पुन: रात को तकरीबन 9 बजे बिजली का तार टूट कर गिर गया। उन्होंने बताया कि उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों से कहा है कि, यहां लंबी दूरी होने के कारण या तार टूट रहा है। ऐसे में इस व्यवस्था को दुरुस्त किया जाए अन्यथा दिन में तार टूटता है तो किसी बड़े हादसे से इनकार नहीं किया जा सकता है। राजा ने बताया कि आज जब बिजली का तार टूट कर गिरा उसके बाद बिजली कंपनी के कर्मियों को तकरीबन 7 से 8 बार फोन किया गया तब जाकर उन्होंने फोन उठाया। ऐसे में यह समझा जा सकता है कि बिजली कंपनी के लोग कितने लापरवाह है।

chat bot
आपका साथी