महिला फाइनेंस कर्मी की हत्या में भदौरा शाखा प्रबंधक गिरफ्तार

बक्सर महिला माइक्रो फाइनेंस कर्मी की हत्या के आरोप में पुलिस ने उसी कंपनी की यूपी के गाज

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 09:46 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 09:46 PM (IST)
महिला फाइनेंस कर्मी की हत्या में भदौरा शाखा प्रबंधक गिरफ्तार
महिला फाइनेंस कर्मी की हत्या में भदौरा शाखा प्रबंधक गिरफ्तार

बक्सर : महिला माइक्रो फाइनेंस कर्मी की हत्या के आरोप में पुलिस ने उसी कंपनी की यूपी के गाजीपुर जिले के गहमर थाना अंतर्गत सेवराई सतरामगंज शाखा के शाखा प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया है। एसपी नीरज कुमार सिंह ने प्रेस वार्ता में बताया कि पूछताछ में शाखा प्रबंधक ने महिला कर्मी की हत्या की बात स्वीकार कर ली है। उन्होंने बताया कि मामला आत्मीय संबंधों से जुड़ा है, जिसमें वह और आगे जाना चाह रहा था लेकिन महिला तैयार नहीं थी। इसी बात से खफा शाखा प्रबंधक ने इंतकाम में साजिश रचने के बाद गला रेत कर उसकी हत्या कर दी। इतना ही नहीं घटना को अंजाम देने के बाद अपराध बोध होते ही उसने भी अपनी जान देने का प्रयास किया।

एसपी ने बताया कि भदौरा के समीप सतरामगंज स्थित कैशपार माइक्रो फाइनेंस कंपनी के शाखा प्रबंधक कौशांबी निवासी शिवबरन आर्य का पत्नी से तलाक होने के बाद तियरा शाखा में कार्यरत महिला गीता देवी के साथ आत्मीय संबंध जुड़ गया था। मामला यहां तक पहुंच गया था कि प्रबंधक महिला कर्मी पर शादी करने का दबाव बनाने लगा था लेकिन, मृतका गीता देवी उनकी शर्तों पर तैयार नहीं थी। इसी बीच प्रबंधक को इस बात की आशंका हुई कि गीता देवी का अन्य लोगों से भी संबंध था और यह बात उसे बेहद नागवार गुजरी। इसी बात को लेकर वह 9 जून को तियरा आकर गीता देवी से मिला भी था। जिसके बाद योजनाबद्ध तरीके से उसने गीता की हत्या कर दी। बताते चलें कि बुधवार की शाम अपने ग्राहक से कागजात लेने के लिए रौनी गई गीता देवी अचानक गायब हो गई थी। इस बीच सारी रात खोजबीन करने के बाद अगली सुबह देवढि़या गांव के बधार से गला और कलाई रेत कर हत्या किया गीता देवी का शव पुलिस ने बरामद कर लिया। घटना के बाद तरह तरह की आशंकाएं व्यक्त की जा रही थी, पर इन सबसे अलग पुलिस हत्यारे की खोज में दिन रात एक कर लगी रही और आखिरकार हत्यारे को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिल गई।

आत्महत्या के द्वारा पुलिस को भटकाने का प्रयास

हत्या को अंजाम देने के बाद शाखा प्रबंधक ने सतरामगंज आवास पहुंचने के बाद कमरा खाली होते ही अपनी कलाई और गला काटकर आत्महत्या का प्रयास किया। सहकर्मियों ने आनन-फानन में उसे अस्पताल पहुंचाया। तब पुलिस को दिए बयान में उसने यह जरूर बताया कि प्रेम में धोखा खाने के बाद उसने आत्महत्या का प्रयास किया था। पर, यह नहीं बताया कि उसकी प्रेमिका कौन थी और क्या करके आया था। लेकिन पुलिस जब दोनों जगह की घटनाओं को मिलाने लगी तब संदेह और गहरा हो गया।

वैज्ञानिक अनुसंधान से पुलिस को मिले सबूत

एसपी ने बताया कि वारदात के अनुसंधान के क्रम में पुलिस हर पहलू से जांच में लगी थी। इस बीच स्थानीय कई लोगों को हिरासत में लेकर भी पुलिस ने पूछताछ की पर, कोई नतीजा सामने नहीं आया। इसी दौरान वैज्ञानिक अनुसंधान के क्रम में हत्या की वारदात के समय घटनास्थल के इर्द गिर्द गाजीपुर अस्पताल में मौजूद सतरामगंज के शाखा प्रबंधक का जैसे ही पुलिस को लोकेशन मिला कि पुलिस का शक पक्का हो गया। इस बीच गाजीपुर अस्पताल में ही की गई पूछताछ में उसने सारा सच पुलिस के सामने उगल दिया और पुलिस गिरफ्तार कर बक्सर लेती आई।

स्कूटी साफ करने वाला टी-शर्ट पहन कर भागा प्रबंधक

गीता देवी की नृशंस तरीके से हत्या करने के दौरान प्रबंधक के शर्ट पर खून के गहरे दाग लग गए थे। ऐसे में पुलिस की निगाह से बचने के लिए शर्ट को उतारकर गाड़ी की डिक्की में रखने के बाद स्कूटी पोंछने के लिए रखा एक गंदा टीशर्ट पहन ली और हत्या में इस्तेमाल चाकू तथा गीता की दोनों मोबाइल लेकर भदौरा के लिए निकल गया। इस बीच उसने सारी चीजों को आगे नहर में फेंक दिया। गिरफ्तार करने के बाद प्रबंधक की निशानदेही पर पुलिस ने बताए गए स्थान से खून से सना शर्ट, चाकू तथा मृतका के दो मोबाइल फोन भी बरामद कर लिए हैं।

शादी में प्रबंधक के शर्तों ने डाली बाधा

बताया जा रहा है कि शाखा प्रबंधक का उक्त महिला से काफी दिनों से संबंध था। महिला से मिलने के लिए वह उत्तर प्रदेश से अक्सर तियरा आया करता था। शादी के लिए उसने महिला के सामने अपने एक बच्चे को लेकर भाग जाने की शर्त रखी थी। जबकि महिला अपने तीनों बच्चों में से किसी को छोड़ने के लिए तैयार नहीं थी। इसी बात पर दोनों की सहमति नहीं बन रही थी। तभी उसे आशंका हुई कि गीता देवी के अन्य लोगों से भी संबंध हैं जिसके कारण वह उसके साथ जाने से इंकार कर रही है। बस इतनी बात दिमाग में आते ही उसे यह बात बर्दाश्त नहीं हुई। इसी बात को लेकर उसके दिमाग में हत्या का खाका तैयार होने लगा और आखिरकार प्रबंधक ने गीता की नृशंस तरीके से हत्या कर दी।

chat bot
आपका साथी