कोविड मरीजों का सहारा बने डुमरांव के समाजसेवी अजय

बक्सर कोरोना महामारी में अस्पतालों का चिकित्सा व्यवस्था के साथ ही आवश्यक दवाइयों और एक-एक

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 05:13 PM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 05:13 PM (IST)
कोविड मरीजों का सहारा बने डुमरांव के समाजसेवी अजय
कोविड मरीजों का सहारा बने डुमरांव के समाजसेवी अजय

बक्सर : कोरोना महामारी में अस्पतालों का चिकित्सा व्यवस्था के साथ ही आवश्यक दवाइयों और एक-एक आक्सीजन सिलिडर के लिए मारामारी हो रही है। जरूरी दवाइयों के लिए मरीजों के परिजन एक दुकान से लेकर दर्जन भर दुकानों पर अपने जूते घिसाते फिर रहे हैं। इस संकट की घड़ी में डुमरांव नगर के युवा समाजसेवी अजय राज काफी मददगार साबित हो रहे हैं। जरूरतमंद लोगों को दवाईयां और ऑक्सीजन उपलब्ध कराकर रुकते सांसों का सहारा बन रहे हैं।

दो-तीन दिन पहले एक अधिकारी की परेशानी बढ़ गई। आवश्यक दवाइयां जब उन्हें कही नहीं मिली तो युवा अजय राय को याद किए। इन्होनें पटना से जरूरी दवाइयां मंगा कर उक्त अधिकारी और उनकी पत्नी की जान बचाने में सहयोग किया।समाजसेवी अजय ने बताया कि महामारी के दौरान हर चीज एक चुनौती है जिससे वे आए दिन वे इससे निपटते हैं और लोगों को जागरूक करते हैं। फिलहाल इस वैश्विक महामारी के दौर में एक ही तंत्र जो कारगर तरीके से काम कर रहा है, वह है कोरोना योद्धाओं का तंत्र। लेकिन अरैला गांव निवासी और पैक्सध्यक्ष वृजन राय के पुत्र अजय राय के जुनून का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जरूरतमंदों के एक आवाज पर दवा और ऑक्सीजन से लगायत हर आवश्यक सामानों को पहुंचाने में जी जान लगा देते हैं। पिछले बार भी संकट के इस दौर में लोगों को भोजन और राहत पहुंचाने के साथ ही सैनिटाइजेशन के काम में भी सहयोग किया। --बयान :

इस महामारी के दौरान कम उम्र में युवा अजय राय की सहयोगात्मक कार्य काबिले तारीफ है। जल संरक्षण से लगायत कोविड-19 के दौरान आम लोगों को इनके द्वारा दी जाने वाली सेवाओं से दूसरे को भी प्रेरणा लेनी चाहिए। हरेंद्र राम (एसडीओ, डुमरांव) ।

chat bot
आपका साथी