कोरानसराय में अतिक्रमण के खिलाफ चला प्रशासन का डंडा

बक्सर सरकारी जमीन पर अतिक्रमण के मामले में अनुमंडल प्रशासन सख्त हो गया है। सोमवार को सीअ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 09:34 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 09:34 PM (IST)
कोरानसराय में अतिक्रमण के खिलाफ चला प्रशासन का डंडा
कोरानसराय में अतिक्रमण के खिलाफ चला प्रशासन का डंडा

बक्सर : सरकारी जमीन पर अतिक्रमण के मामले में अनुमंडल प्रशासन सख्त हो गया है। सोमवार को सीओ सुनील कुमार वर्मा के नेतृत्व में प्रशासन की टीम द्वारा अतिक्रमण हटाने को लेकर कोरानसराय स्थित मठिला रोड में अभियान चलाया गया। पुलिस प्रशासन द्वारा चिन्हित किये गए कुल पच्चीस अतिक्रमणकारियों को सरकारी जमीन से बेदखल किया गया। प्रशासन की कार्रवाई शुरू होते ही वर्षो से मुख्य सड़क के किनारे कब्जा जमाए अतिक्रमणकारियों के हौंसले पस्त हो गए। इस दौरान प्रशासन के तेवर देख अतिक्रमणकारी स्वयं सरकारी जमीन पर संचालित कर रहे दुकान को खाली कर दिया। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में कोरानसराय पुलिस के जवान मौके पर मौजूद थे। --क्या है मामला :

दशकों पूर्व से कोरानसराय बाजार में मेन रोड सहित, मठिला रोड और चौगाईं रोड में सड़क के दोनों किनारे लोग मकान और दुकान बनाकर रहते आ रहे है। बारसात के दौरान मठिला रोड में पानीं निकासी की समस्या उत्पन्न हो जाती है। जनहित में इस मामलें को लगातार समाचार पत्रों के द्वारा उठाया जाता है। न्यायालय के आदेश पर फिलहाल डुमरांव अंचल प्रशासन द्वारा अवैध कब्जा धारकों को नोटिस जारी कर स्वेच्छा से अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया गया था कि 18 जनवरी तक अवैध कब्जा नहीं हटाने की स्थिति में बल प्रयोग कर सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा। यहीं नहीं अतिक्रमण हटाने का हर्जाना स्वयं दुकानदार को ही वहन करना पड़ेगा। --क्या कहते है दुकानदार

कोरानसराय मठिला रोड में रहने वाले मो.असगर अली, मो.इनूष, मो.इस्ताक आलम, महेन्द्र प्रसाद, रामएकबाल सिंह, रामायण तिवारी, कृष्णा कुमार तिवारी, लल्लू प्रसाद, मो.नैमुद्दीन, मो.मैनुद्दीन और लक्ष्मण प्रसाद सहित कई दुकानदारों ने बताया कि दो दशक पूर्व कोरानसराय में जिला परिषद की जमीन पर कटरा निर्माण के लिए दुकानदारों द्वारा दो किश्तों में 36,000/ और चार दुकानदारों से तीन किश्त में 53 हजार रुपए एडवांस जमा करवाया गया। उसी समय से ये दुकानदार उम्मीद लगाए बैठे थे लेकिन आज तक यह निर्माण कार्य अधूरा पड़ा हुआ है। फिलहाल दुकानदारों के समक्ष भूखमरी की समस्या उत्पन्न हो गई है। --बयान :

जिला प्रशासन के आदेश पर कोरानसराय में जिला परिषद के जमीन पर दुकान चलाने वाले 25 अतिक्रमणकारियों को नोटिस दिया गया था। हालांकि प्रशासनिक कार्रवाई से पहले ही अधिकतर लोग स्वयं अतिक्रमण हटा लिए है। बाकी लोगों को दो दिन की मोहलत दी गई है। नहीं हटाने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सुनील कुमार वर्मा, अंचलाधिकारी (डुमरांव)

chat bot
आपका साथी