सभापति से मिलने वाले एक भाजपाई पॉजिटिव, 43 का लिया गया सैंपल

बक्सर हाल ही में विधान परिषद के कार्यकारी सभापति बनाए गए अवधेश नारायण सिंह मिलने वाले जिल

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 05:49 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 06:09 PM (IST)
सभापति से मिलने वाले एक भाजपाई पॉजिटिव, 43 का लिया गया सैंपल
सभापति से मिलने वाले एक भाजपाई पॉजिटिव, 43 का लिया गया सैंपल

बक्सर : हाल ही में विधान परिषद के कार्यकारी सभापति बनाए गए अवधेश नारायण सिंह मिलने वाले जिले के भाजपाइयों में एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है। इसके बाद प्रशासनिक एवं पार्टी स्तर पर खलबली मच गई है। सोमवार को सभापति से मिलने वाले इन भाजपाइयों में 43 लोगों का सैंपल जांच के लिए एकत्र किया गया। उधर, एक शिक्षक के पिता के पॉजिटिव निकलने के बाद जिला मुख्यालय स्थित सदर बीआरसी को दो दिनों के लिए सील कर दिया गया है। साथ ही, वहां कार्यरत शिक्षक को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है।

जाहिर हो, शिक्षक पिता और सभापति से मिलने के बाद भाजपा नेता के पॉजिटिव पाए जाने के पश्चात एक तरफ जहां भाजपाइयों में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं, दूसरी तरफ बीआरसी में भी हड़कंप की स्थिति व्याप्त है। सदर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के स्वास्थ्य प्रबंधक आनंद राय ने बताया कि प्रशासनिक आदेश के बाद सभापति के संपर्क में आए 200 भाजपाइयों का सैंपल टेस्ट किया जाना है। ये सभी लोग सभापति से मिलने गए थे। प्रबंधक ने बताया कि इनमें 43 लोगों का सैंपल सोमवार को लिया गया। बताया जाता है कि इससे जिले में संक्रमण का दायरा बढ़ सकता है। उधर, सदर प्रखंड के बीआरसी अजय कुमार सिंह ने बताया कि बीआरसी में पंचायत नियोजन का फॉर्म ले रहे एक शिक्षक के पिता की रिपोर्ट पॉजिटिव होने के बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी विजय कुमार झा एवं प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के कहने पर दो दिनों के लिए बीआरसी को सील कर दिया गया है। साथ ही, संबंधित शिक्षक को क्वारंटाइन कर दिया गया है। उनका सैंपल भी जांच के लिए लिया गया है।

पॉजिटिव आई गुरुजी की रिपोर्ट तो कई हो सकते हैं संक्रमित

जिस शिक्षक के पिता के संक्रमित होने के बाद बीआरसी को लॉक किया गया है, अगर उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई तो इससे संक्रमण का दायरा बढ़ सकता है। बताया जाता है कि पंचायत नियोजन के अंतर्गत बीआरसी में बनाए गए काउंटर पर वह कार्य कर रहे थे। उनके साथ दस और शिक्षक वहां कार्यरत थे। ऐसे में माना जा रहा है कि ये लोग तो उनके संपर्क में आए ही होंगे, इसके अलावा उन्होंने जिन अभ्यर्थियों का फॉर्म लिया है वे भी उनके संपर्क में आए हो सकते हैं, इससे इनकार नहीं किया जा सकता। बहरहाल, इसको लेकर वहां कार्यरत शिक्षकों में हड़कंप की स्थिति व्याप्त है।

chat bot
आपका साथी