बक्सर में चौथे दिन 525 ने किया नामांकन

बक्सर। नामांकन को लेकर डुमरांव प्रखंड कार्यालय पर सोमवार को पूरे दिन गहमागहमी की स्थिति बनी रही। नामांकन के चौथे दिन कुल 525 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल कर रिकार्ड नामांकन किया। मुखिया के लिए 42 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 10:59 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 10:59 PM (IST)
बक्सर में चौथे दिन 525 ने किया नामांकन
बक्सर में चौथे दिन 525 ने किया नामांकन

बक्सर। नामांकन को लेकर डुमरांव प्रखंड कार्यालय पर सोमवार को पूरे दिन गहमागहमी की स्थिति बनी रही। नामांकन के चौथे दिन कुल 525 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल कर रिकार्ड नामांकन किया। मुखिया के लिए 42 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इसमें पुरुष प्रत्याशियों की संख्या 24 तो 18 महिला प्रत्याशियों ने मुखिया पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया।

पंचायत समिति सदस्य के लिए 46 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। जिसमें पुरुष प्रत्याशियों की संख्या 27 तो महिला प्रत्याशियों की संख्या 19 रही। सरपंच पद के लिए 21 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इनमें 14 पुरुष प्रत्याशी है तो सात महिला प्रत्याशियों ने भी गांव की सरकार में न्याय का तारा जो अपने हाथ में रखने के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया है। पंच पद के लिए कुल 126 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। जिसमें पुरुष और महिला प्रत्याशियों की संख्या एक बराबर 63 -63 रही है। सोमवार को पंच पद पर प्रत्याशियों की अधिक संख्या को देखकर प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी संतोष कुमार सिंह ने नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए काउंटर की व्यवस्था की थी। सबसे अधिक नामांकन पत्र वार्ड सदस्य पद के लिए हुआ है। सोमवार को कुछ 290 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल कर सबसे अधिक नामांकन करने का रिकार्ड कायम किया। इनमें पुरुष प्रत्याशी की संख्या 133 रहे तो हर बार की तरह सोमवार को भी कुल 157 महिला प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल कर अपनी मजबूत दावेदारी पेश की। नामांकन की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी संतोष कुमार सिंह बारी-बारी से विभिन्न नामांकन काउंटर पर जाकर हालात का जायजा लेते रहे। नामांकन की प्रक्रिया निर्धारित समय तक चलते रही।

chat bot
आपका साथी