तीसरे चरण के लिए 314 ने नामांकन पत्र किया दाखिल

बक्सर। तीसरे चरण के नामांकन के लिए मंगलवार को 314 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। सबसे अधिक वार्ड सदस्य पद के लिए 139 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 11:36 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 11:36 PM (IST)
तीसरे चरण के लिए 314 ने नामांकन पत्र किया दाखिल
तीसरे चरण के लिए 314 ने नामांकन पत्र किया दाखिल

बक्सर। तीसरे चरण के नामांकन के लिए मंगलवार को 314 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। सबसे अधिक वार्ड सदस्य पद के लिए 139 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इसमें पुरुष उम्मीदवार की संख्या 79 तो 60 महिला सदस्यों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है।

मुखिया पद पर 34 प्रत्याशियों का नामांकन पत्र दाखिल हुआ है। जिसमें पुरुष उम्मीदवार 21 तो महिला प्रत्याशियों की संख्या 13 तक सिमट कर रह गई। सरपंच पद पर कुल नामांकन 20 हुए है। इनमें 13 पुरुष उम्मीदवार तो महिला प्रत्याशियों की नामांकन की संख्या 7 है। पंच पद पर नामांकन की संख्या 88 है। मंगलवार को पंच पद पर सबसे अधिक 56 महिलाओं ने नामांकन पत्र दाखिल कर आधी आबादी की भागीदारी को मजबूत बनाए रखा। पंच पद के लिए 32 पुरुष सदस्यों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। पंचायत समिति सदस्य के लिए मंगलवार को कुल 33 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। इसमें पुरुष उम्मीदवारों की संख्या 22 तो 11 महिला प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र भरा है। बुधवार को तीसरे चरण के लिए नामांकन की आखिरी तिथि है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि बुधवार के दिन सबसे अधिक होगी। प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि नामांकन की प्रक्रिया अंतिम दिन भी पारदर्शी और सुदृढ़ रखी जाएगी। उन्होंने बताया कि उम्मीदवारों को किसी तरह की परेशानी न हो इसका पूरा ख्याल रखा गया है। नामांकन की तैयारी की हुई समीक्षा

संवाद सहयोगी, इटाढ़ी (बक्सर) : स्थानीय प्रखंड में चौथे चरण में होने वाले पंचायत चुनाव का नामांकन 25 सितंबर से प्रखंड मुख्यालय में शुरू होगा। इसकी तैयारियों को लेकर मंगलवार को प्रखंड मुख्यालय के सभाकक्ष में प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी अमर कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में नाम निर्देशन एवं संवीक्षा में प्रतिनियुक्त सभी सहायक निर्वाची पदाधिकारी, सभी कर्मी एवं हेल्प डेस्क पर प्रतिनियुक्त सभी मास्टर प्रशिक्षक तथा आनलाइन इंट्री एवं क्रियान्वयन की समीक्षा की गई। उप निर्वाचन अधिकारी हेमंत कुमार चौबे सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी