डुमरांव में 59 लोगों की नाम वापसी के बाद मैदान में बचे 1539 प्रत्याशी

बक्सर सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल किए 59 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया। इसके

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 09:10 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 09:10 PM (IST)
डुमरांव में 59 लोगों की नाम वापसी के बाद मैदान में बचे 1539 प्रत्याशी
डुमरांव में 59 लोगों की नाम वापसी के बाद मैदान में बचे 1539 प्रत्याशी

बक्सर : सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल किए 59 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया। इसके बाद 1539 प्रत्याशी मैदान में शेष बचे हैं। प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी संतोष कुमार सिंह ने सभी प्रत्याशियों को चुनाव सिबल निर्गत कर दिया। प्रत्याशियों को चुनाव आचार संहिता का भी पाठ पढ़ाया गया। साथ ही आदर्श चुनाव आचार संहिता का सख्ती से अनुपालन का निर्देश दिया गया है। नामांकन पत्र वापस लेने में मुखिया पद के 13 प्रत्याशी पंचायत समिति सदस्य पद के प्रत्याशी सरपंच पद के चार वार्ड सदस्य पद से 35 के अलावे पंच पर पर दावेदारी करने वाली एक सदस्य ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया।

इसके बाद 14 पंचायत में होने वाले पंचायत चुनाव के लिए 14 पंचायत में मुखिया पद के कुल प्रत्याशियों की संख्या 125 पंचायत समिति सदस्य पद के 20 पद के लिए 153 सरपंच पद के 20 पद के लिए 182 पंच पद के 192 पद के लिए 275 तथा वार्ड सदस्य पद के 192 पद के लिए कुल 904 प्रत्याशी समेत 1539 प्रत्याशी मैदान में शेष बचे हैं। नाम वापसी तथा सिबल वितरण को लेकर सुबह से ही प्रखंड कार्यालय पर काफी गहमागहमी थी। देर शाम तक सिबल वितरण का सिलसिला जारी रहा। प्रत्याशियों के बीच सिबल वितरण करते हुए प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी संतोष कुमार सिंह ने आदर्श आचार संहिता का अनुपालन शक्ति से करने का निर्देश देते हुए कहा कि जो भी प्रत्याशी आचार संहिता का उल्लंघन करेगा उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सेक्टर पदाधिकारियों को दी गई जिम्मेदारी

सोमवार को प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी ने सेक्टर पदाधिकारियों के साथ बैठक की। सभी 14 सेक्टर पदाधिकारियों को अपने-अपने पंचायत में घूम कर आदर्श आचार संहिता का सख्ती से अनुपालन करने का निर्देश दिया गया है। सेक्टर पदाधिकारी आम मतदाताओं से मिलकर अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित करेंगे। ताकि पंचायत चुनाव में मतदान प्रतिशत संतोषजनक रहे। प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी संतोष कुमार सिंह ने कहा कि सेक्टर पदाधिकारियों को पंचायत में घूमने के लिए मोटरसाइकिल का स्वीकृति प्रदान की गई है। सेक्टर पदाधिकारी अपने पंचायत में लगातार स्थिति का जायजा लेंगे और आदर्श आचार संहिता का अनुपालन सुनिश्चित कराएंगे। इसके साथ ही पंचायत चुनाव की गहमागहमी तेज हो गई है। तीसरे चरण के लिए स्थानीय प्रखंड में 8 अक्टूबर को पंचायत चुनाव होगा। मतगणना 10 अक्टूबर को बक्सर में होगा।

chat bot
आपका साथी