14 पंचायतों में आखिरी दिन 127 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

बक्सर। डुमरांव प्रखंड के 14 पंचायतों के लिए तीसरे चरण के नामांकन के अंतिम दिन कुल 127 प्रत्याशियों ने उम्मीदवारी पेश की। अंतिम दिन भी महिला प्रत्याशियों का दबदबा कायम रहा। इसके साथ ही तीसरे चरण के लिए नामांकन का दौर भी खत्म हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 11:21 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 11:21 PM (IST)
14 पंचायतों में आखिरी दिन 127 प्रत्याशियों ने किया नामांकन
14 पंचायतों में आखिरी दिन 127 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

बक्सर। डुमरांव प्रखंड के 14 पंचायतों के लिए तीसरे चरण के नामांकन के अंतिम दिन कुल 127 प्रत्याशियों ने उम्मीदवारी पेश की। अंतिम दिन भी महिला प्रत्याशियों का दबदबा कायम रहा। इसके साथ ही तीसरे चरण के लिए नामांकन का दौर भी खत्म हो गया। 25 सितंबर तक नामांकन पत्रों की जांच होगी और 27 सितंबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। आठ अक्टूबर को मतदान और 10 अक्टूबर को मतगणना होगी।

आखरी दिन मुखिया पद के लिए कुल 18 लोगों नामांकन पत्र दाखिल किया। इनमें महिला उम्मीदवार की संख्या 11 रही। वहीं, सात पुरुष उम्मीदवारों ने मुख्य पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया। पंचायत समिति सदस्य पद के लिए नौ नामांकन पत्र दाखिल हुआ। इनमें छह महिला प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है तो पंचायत समिति पद के लिए तीन पुरुष सदस्य नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। सरपंच पद पर कुल 8 नामांकन पत्र दाखिल हुए। इसमें पुरुष और महिला प्रत्याशियों की संख्या बराबर 4-4 रही। पंच और वार्ड सदस्य पद के लिए आखरी दिन महिला प्रत्याशियों का दबदबा कायम रहा। पंच पद के लिए कुल 46 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। जिसमें महिला प्रत्याशियों की संख्या 25 पुरुष प्रत्याशियों की संख्या 21 रह गई। वहीं, वार्ड सदस्य पद पर हुए 46 नामांकन में से 27 पर महिला प्रत्याशियों ने नामांकन किया है तो 19 पुरुष प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। डुमरांव के दो जिला परिषद की सीट के लिए 31 ने किया नामांकन

संस, डुमरांव(बक्सर) : स्थानीय प्रखंड क्षेत्र के दो जिला परिषद सीट के लिए नामांकन के अंतिम दिन बुधवार तक कुल 31 अभ्यर्थियों ने पर्चा दाखिल किया। डुमरांव दक्षिणी पूर्वी अति पिछड़ा महिला आरक्षित सीट के लिए 14 उम्मीदवार और डुमरांव उतरी-पश्चिमी एससी आरक्षित सीट से 17 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं।

अनुमंडलाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी कुमार पंकज ने बताया कि डुमरांव के पूर्वी एवं पश्चिमी जिला परिषद सीट के लिए नामांकन का पर्चा दाखिल करने वाले अभ्यर्थियों के नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी 25 सितम्बर को की जाएगी। अभ्यर्थियों के द्वारा नामांकन का पर्चा वापस लेने की तिथि 27 सितम्बर तय है। निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि नावानगर एवं केसठ को मिलाकर तीन जिला परिषद सीट के लिए नामांकन पर्चा दाखिल करने की तिथि 30 सितम्बर से लेकर छह अक्टूबर तक है।

chat bot
आपका साथी