जिले में एक्सपायर हुए आरटीपीएस के 1173 मामले, बीती निर्धारित अवधि

बक्सर जिले के विभिन्न आरटीपीएस काउंटर पर आए आवेदनों का निष्पादन समय पर नहीं हो पाया ह

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 04:44 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 06:59 PM (IST)
जिले में एक्सपायर हुए आरटीपीएस के 1173 मामले, बीती निर्धारित अवधि
जिले में एक्सपायर हुए आरटीपीएस के 1173 मामले, बीती निर्धारित अवधि

बक्सर : जिले के विभिन्न आरटीपीएस काउंटर पर आए आवेदनों का निष्पादन समय पर नहीं हो पाया है। ऐसे में ये मामले एक्सपायर हो चुके हैं। इसका खुलासा सोमवार को समाहरणालय सभागार में हुई कार्य संस्कृति एवं समन्वय की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में हुआ। उप विकास आयुक्त अरविन्द कुमार की अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई। इस दौरान उन्होंने कई आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में उप विकास आयुक्त ने एमजेसी एवं सीडब्ल्यूजेसी के मामलों में तथ्य विवरणी बनवाकर जल्द से जल्द हाइकोर्ट में शपथ लेने का भी फरमान सुनाया।

बैठक में जिला आईटी प्रबंधक द्वारा जानकारी दी कि वर्तमान में आरटीपीएस के कुल 1173 मामले तय समय सीमा से एक्सपायर्ड हो गए हैं। इस पर उप विकास आयुक्त ने दोनों अनुमंडल पदाधिकारियों को अनुश्रवण कर मामले को निष्पादित करने का निर्देश दिया। इससे पूर्व उन्होंने विधि शाखा के प्रभारी पदाधिकारी से जिले के सभी विभागों से संबंधित कोर्ट केस के मामलों की समीक्षा की। इस दौरान सभी एमजेसी एवं सीडब्लूजेसी मामलों की विभागवार गहन समीक्षा करते हुए उप विकास आयुक्त ने जल्द से जल्द तथ्य विवरणी बनवाकर हाइकोर्ट में शपथ लेने का निर्देश दिया। मौके पर अपर समाहर्ता, सिविल सर्जन, जिला स्तरीय पदाधिकारीगण तथा तकनीकी विभागों के अभियंतागण उपस्थित थे।

लोक सूचना पदाधिकारी को लंबित मामलों की अद्यतन सूची बनाने के निर्देश

बैठक में वैसे विभागों के पदाधिकारी जो बैठक में विभिन्न कारणवश अनुपस्थित रहते हैं, उन विभागों के प्राधिकृत पदाधिकारी व कर्मी को कोर्ट केस के पूरे तथ्यों की जानकारी के साथ बैठक में आने को कहा गया। लोकायुक्त से संबंधित मामलों की विस्तार से समीक्षा के क्रम में जल्द से जल्द मामलों पर तथ्यात्मक विवरणी भेजने हेतु निर्देशित किया गया। जिला लोक सूचना पदाधिकारी को सभी विभागों के अद्यतन लंबित मामलों की सूची बनाकर बैठक के पूर्व देने का निर्देश दिया गया।

7033095837 पर बक्सर, 7763814652 पर डुमरांव में करें बिजली की शिकायत

बैठक में उप विकास आयुक्त द्वारा बारिश से क्षतिग्रस्त सड़कों को मोटरेबुल बनाने हेतु कार्यपालक अभियंता पथ निर्माण विभाग एवं ग्रामीण अभियंत्रण विभाग को निर्देशित किया गया। कार्यपालक अभियंता विद्युत प्रमण्डल के द्वारा ट्रांसफॉर्मर में फ्यूज की समस्या की शिकायत करने हेतु जिले के बक्सर अनुमण्डल के लिए 06183225029 एवं 7033095837 नंबर उपलब्ध कराया गया है एवं डुमरांव अनुमण्डल के लिए 7763814652 नंबर उपलब्ध कराया गया है।

chat bot
आपका साथी