भोजपुर में सड़क हादसों में चार की मौत, सड़क जाम व हंगामा

जिले के अलग-अलग जगहों पर गुरुवार को घटित सड़क हादसों में एक बच्ची समेत चार लोगों की मौत हो गई। जबकि आधा दर्जन लोग घायल हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 11:14 PM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 11:14 PM (IST)
भोजपुर में सड़क हादसों में चार की मौत, सड़क जाम व हंगामा
भोजपुर में सड़क हादसों में चार की मौत, सड़क जाम व हंगामा

भोजपुर । जिले के अलग-अलग जगहों पर गुरुवार को घटित सड़क हादसों में एक बच्ची समेत चार लोगों की मौत हो गई। जबकि, आधा दर्जन लोग घायल हो गए। मृतकों में एक बालक व एक बच्ची भी है। सबसे पहले नारायणपुर थाना क्षेत्र अन्तर्गत बनौली मोड़ के समीप गुरुवार की अनियंत्रित बुलेट बाइक ने एक बच्ची को रौंद दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। हादसे के बाद चालक बुलेट लेकर भाग निकला। बाद में दुर्घटना से आक्रोशित ग्रामीण सड़क पर उतर गए। इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों ने शव के साथ आरा-अरवल मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। मृतका 10 वर्षीय अमृता कुमारी गड़हनी थाना के बिसंभरा गांव के शंकर सिंह की पुत्री थी। वह तीसरी कक्षा में पढ़ती थी। सड़क जाम व हंगामे के कारण दो घंटे तक वाहनों का परिचालन अवरुद्ध रहा। हादसा सुबह नौ बजे के आसपास हुआ।

----

चचेरी बड़ी बहन के साथ पूजा कर जा रही थी, तभी हुआ हादसा

अमृता कुमारी गुरुवार की सुबह अपनी चचेरी बड़ी बहन सीमा कुमारी के साथ नारायणपुर स्थित पेंगा बाबा ब्रह्मा स्थान पर पूजा करने आई हुई थी। पूजा कर वापस लौट रही थी कि बनौली बर मोड़ के समीप अनियंत्रित बुलेट सवार ने ठोकर मार दी। जिससे मौके पर ही अमृता की मौत हो गई। हादसे के बाद चालक बुलेट लेकर भाग निकला।

---

मुआवजा की मांग को लेकर करते रहे विरोध-प्रदर्शन

इधर, दुर्घटना में मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीण मुआवजा की मांग को लेकर बनौली बर मोड़ के समीप सड़क जाम कर हंगामा करने लगे । सूचना मिलते नारायणपुर थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष दया सिधु तिवारी, बीडीओ कलावती कुमारी, सीओ चंद्रशेखर, प्रखंड प्रमुख मुकेश सिंह यादव, नारायणपुर पंचायत मुखिया भूपेंद्र सिंह वहां पहुंच गए। पंचायत मुखिया भूपेंद्र सिंह द्वारा तत्काल कबीर अंत्येष्टि के तहत तीन हजार रुपये मृतक के परिजनों को दिया गया। आपदा राहत कोष से चार लाख व पारिवारिक लाभ के तहत बीस हजार रुपये दिलाने का आश्वासन दिया गया। करीब दो घंटे बाद सड़क जाम समाप्त हुआ।

-- तिलक समारोह में आए युवक को ट्रैक्टर ने रौंदा, मौत

जागरण टीम,आरा/कोईलवर: भोजपुर जिले के कोईलवर कपिल देव चौक के समीप गुरुवार को अनियंत्रित ट्रैक्टर की ठोकर से एक बाइक सवार युवक की मौत हो गई। मृतक 20 वर्षीय कंचन कुमार बड़हरा थाना के पड़रिया गांव निवासी गुपुत प्रसाद का पुत्र था। हादसा दोपहर करीब दो बजे के आसपास हुआ। शव का पोस्टमार्टम संध्या समय सदर अस्पताल में कराया गया। बताया जा रहा कि बड़हरा थाना के पड़रिया गांव निवासी कंचन कुमार कोईलवर सुरौंधा कॉलोनी निवासी शिव कुमार के पुत्र मंटू कुमार के तिलक समारोह में आया हुआ था। गुरुवार को अपराह्न करीब दो बजे वह कोईलवर स्टेशन की तरफ बाइक से जा रहा था। इस बीच कपिलदेव चौक स्थित पंजाब नेशनल बैंक के समीप ऑटो से साइड लेने के दौरान पूरब से आ रहे अनियंत्रित ट्रैक्टर ने बाइक में धक्का मार दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि कंचन बुधवार को कोईलवर वार्ड नंबर -13 निवासी अपनी बहन सोनी देवी के ससुराल अपने जीजा विकास कुमार के छोटे भाई मंटू कुमार के तिलक समारोह में शामिल होने आया था। मृतक अपने तीन भाई व एक बहन में सबसे छोटा था। मृतक की मां लीलावती कुंवर एवं परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल था

---------- बेकाबू बस ने दादा-पोता को कुचला, एक की मौत जागरण संवाददाता, आरा: चरपोखरी थाना क्षेत्र अन्तर्गत आरा-सासाराम पथ पर सियाडीह टोला हनुमान मंदिर के समीप गुरुवार की दोपहर बेलगाम बस ने दादा-पोता दोनों को रौंद दिया। जिसमें पोते की मौत हो गई। जबकि, दादा मामूली रूप से घायल हो गए। शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल, आरा में कराया गया। मृतक छह वर्षीय बालक आनंद कुमार सियाडीह गांव निवासी गुड्डू कुमार सिंह का पुत्र था। इस दौरान दुर्घटना से नाराज ग्रामीणों ने आरा-सासाराम पथ को जाम कर हो-हंगामा भी मचाया।

बताया जाता है कि सियाडीह टोला निवासी दिनेश सिंह अपने पोता आनंद कुमार के साथ दुकान पर सामान खरीदने जा रहे थे। इस बीच सड़क पार करने के दौरान आरा की तरफ तेज रफ्तार में जा रही बस ने बच्चे को कुचल दिया। जिससे बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि, दादा दिनेश सिंह को हल्की चोट आई है। बच्चे की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर हंगामा शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही चरपोखरी सीओ बीरेंद्र कुमार व थानाध्यक्ष ओमप्रकाश कुमार मौके पर पहुंच गए। आक्रोशित ग्रामीणों को समझा-बुझा कर सड़क जाम समाप्त करवाया गया। मृत बालक अपने दो भाइयों में छोटा था। मां पूजा देवी एवं परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल था।

-------- हाईवे पर दो बाइक के बीच टक्कर, एक की मौत, दो घायल जागरण टीम,आरा/जगदीशपुर: भोजपुर के जगदीशपुर थाना के आरा -मोहनिया एनएच 30 पर बभनियांव गांव के समीप गुरुवार की दोपहर दो बाइक के बीच सीधी टक्कर में एक युवक की मौत हो गई। जबकि, दो युवक घायल हो गए। बाद में सभी को इलाज के लिए जगदीशपुर से सदर अस्पताल, आरा लाया गया। दोनों घायल साला-बहनोई बताए जाते हैं। मृतक 25 वर्षीय रामजी यादव शाहपुर थाना के छोटकी सहजौली गांव निवासी सीधन यादव का पुत्र था। वह अपने भाई के ससुराल पीलापुर गांव गया था। लौटने के दौरान हादसे में जान चली गई। रामजी यादव की शादी चार साल पहले नरगदा गांव में हुई थी। हालांकि कोई संतान नहीं है। हादसे में सिकरहटा के इटहुरी निवासी विजय पांडेय के पुत्र मोहन कुमार व जगदीशपुर के सोन्धी गांव के रामाकांत पांडेय के पुत्र मनीष पांडेय को चोटें आई हैं। मोहन कुमार जगदीशपुर के सोन्धी गांव आया था। यहां से अपने रिश्तेदार मनीष पांडेय के साथ बाइक से आरा आ रहा था तभी हादसा हुआ।

------------------------

chat bot
आपका साथी