खेत से बालू काटने का विरोध करने पर युवक को मारी गोली

भोजपुर जिले के कोईलवर थाना क्षेत्र के महादेवचक गांव के दियारा इलाके में गुरुवार की शाम खेत से बालू काटने का विरोध करने पर हथियारबंद बालू तस्करों ने एक युवक को गोली मार दी। हमले में जख्मी युवक को गोली बाएं हाथ में लगी है। इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Aug 2021 10:33 PM (IST) Updated:Thu, 12 Aug 2021 10:33 PM (IST)
खेत से बालू काटने का विरोध करने पर युवक को मारी गोली
खेत से बालू काटने का विरोध करने पर युवक को मारी गोली

जागरण संवाददाता, आरा: भोजपुर जिले के कोईलवर थाना क्षेत्र के महादेवचक गांव के दियारा इलाके में गुरुवार की शाम खेत से बालू काटने का विरोध करने पर हथियारबंद बालू तस्करों ने एक युवक को गोली मार दी। हमले में जख्मी युवक को गोली बाएं हाथ में लगी है। इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाया गया है। जख्मी युवक 38 वर्षीय महावीर राम महादेवचक सेमरिया गांव निवासी लखन राम का पुत्र है। इधर जख्मी युवक महावीर राम ने बताया कि वह आज गुरुवार की शाम खेत में घास काटने गया था। जब वह घास काटकर वापस लौट रहा था, तभी उसने देखा कि गांव के ही तीन व्यक्ति उसके खेत से बालू काट रहे थे। जब उसने इसका विरोध किया तो उन लोगों द्वारा फायरिग कर दी गई। जिसमें गोली लगने वह घायल हो गया। दूसरी ओर जख्मी ने बताया कि इसे लेकर बदमाशों के खिलाफ लिखित आवेदन भी स्थानीय थाना में दिया गया है। जख्मी महावीर राम ने गांव के ही अरुण नामक व्यक्ति पर गोली मारने का आरोप लगाया है। अवैध खनन का वीडियो भी उपलब्ध कराया गया है। इधर, कोईलवर थाना इंचार्ज ने बताया कि गांव के लोगों द्वारा कुछ व्यक्तियों के खिलाफ लिखित आवेदन भी दिया गया है। हालांकि, पुलिस अभी इस मामले की अपने स्तर से छानबीन कर रही है।

------------

बाक्स

--

भूमि विवाद में दो पक्षों में मारपीट व फायरिग, तीन घायल

संवाद सूत्र, संदेश: स्थानीय थाना क्षेत्र के बिछिआंव गांव में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। इस दौरान दहशत फैलाने के उद्देश्य से फायरिग भी की गई। लाठी डंडे से मारपीट में तीन लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल संदेश लाया गया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। घायलों में एक पक्ष के बिछिआंव गांव निवासी महेंद्र साव एवं उनके पुत्र कार्तिक साव व दूसरे पक्ष के गिरधारी यादव का पुत्र उमाशंकर है। बताया जाता है कि दोनों पक्षों के बीच पूर्व से भूमि विवाद चला आ रहा है। गुरुवार की शाम विवाद को लेकर शाम में नोंकझोक हो गई।दोनों पक्ष उलझ गए । देखते ही देखते दोनों पक्षों से लाठी डंडे चलने लगा। जिसमें तीन लोग घायल हो गए। मारपीट के दौरान दहशत फैलाने के लिए पांच छह राउंड फायरिग भी किये जाने की सूचना है। संदेश प्रभारी थानाध्यक्ष ने बताया कि जमीनी विवाद में दो पक्षों में मारपीट हुई है। घटना स्थल पर पहुंचने पर फायरिग की बात मालूम हुई है। लेकिन, किसी को गोली नहीं लगी है ।

chat bot
आपका साथी