भोजपुर में करंट से युवक की गई जान

भोजपुर जिले के चौरी थाना क्षेत्र के भोपतपुर गांव में रविवार की दोपहर हाईटेंशन विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 May 2021 11:08 PM (IST) Updated:Sun, 23 May 2021 11:08 PM (IST)
भोजपुर में करंट से युवक की गई जान
भोजपुर में करंट से युवक की गई जान

आरा। भोजपुर जिले के चौरी थाना क्षेत्र के भोपतपुर गांव में रविवार की दोपहर हाईटेंशन विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। जिसके बाद कोहराम मच गया। मृतक 35 वर्षीय मंटू सिंह चौरी थाना क्षेत्र के हरपुर गांव निवासी स्व.बैजनाथ सिंह का पुत्र था। वह पेशे से मजदूर था। इधर, मृतक के भतीजा राज कुमार ने बताया कि वह गांव में ही अपना टेंट हाउस चलाता है। उसके मृतक चाचा मंटू सिंह पहले बाहर में रहकर मजदूरी का काम करते थे। लेकिन, लॉकडाउन हो जाने के कारण वह गांव पर ही रहकर उसी के टेंट में काम कर रहे थे। शनिवार शाम वे चौरी थाना क्षेत्र के भोपतपुर गांव में गृह प्रवेश समारोह में टेंट का काम करने गए गए थे। रविवार दोपहर जब वे टेंट में लगा पाइप खोल रहे थे कि उसी दौरान लोहे का पाइप 11 हजार वोल्ट के हाईटेंशन विद्युत प्रवाहित तार से स्पर्श कर गया। जिससे वे करंट की चपेट में आ गए और मौके पर ही मौत हो गई।

---

दो पुत्री एवं एक पुत्र के सिर से उठा पिता का साया

बताया जाता है कि मंटू सिंह अपने दो भाई व तीन बहन में सबसे छोटे थे।मृतक के परिवार में पत्नी पूजा देवी, दो पुत्री अर्चना व अर्पिता एवं एक पुत्र अनीश कुमार है। हादसे के बाद मृतक के घर में कोहराम मच गया।हादसे के बाद मृतक की पत्नी पूजा देवी एवं परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल था। घटनास्थल पर पहुंचे अंधारी पंचायत के मुखिया चमकीला पासवान एवं मुखिया प्रतिनिधि अनुप कुमार ने पीड़ित परिवार को सांत्वाना दी। साथ ही मुखिया द्वारा पीड़ित परिवार को अपने स्तर से तीन हजार रुपये दिया गया। प्रखंड पदाधिकारी चंदा कुमारी ने बताया कि पीड़ित परिवार को परिवारिक लाभ के तहत 20 हजार एवं कबीर अंत्येष्टि के तहत तीन हजार की राशि उपलब्ध कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी