भोजपुर में लापता माले समर्थक की हत्या के बाद हंगामा

भोजपुर जिले के अजीमाबाद थाना क्षेत्र के चिलहर गांव में तीन दिनों से लापता एक भाकपा-माले समर्थक की भोथरे हथियार से मारकर निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Aug 2021 10:58 PM (IST) Updated:Fri, 27 Aug 2021 10:58 PM (IST)
भोजपुर में लापता माले समर्थक की हत्या के बाद हंगामा
भोजपुर में लापता माले समर्थक की हत्या के बाद हंगामा

आरा। भोजपुर जिले के अजीमाबाद थाना क्षेत्र के चिलहर गांव में तीन दिनों से लापता एक भाकपा-माले समर्थक की भोथरे हथियार से मारकर निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई। इसके बाद शव को फेंक दिया गया। शुक्रवार की सुबह चिलहर गांव स्थित धान के खेत लापता माले समर्थक का शव बरामद होते ही आक्रोश भड़क उठा। आक्रोशित ग्रामीण सड़क पर उतर गए। गुस्साए ग्रामीणों ने किरकिरी,अजीमाबाद बाजार पर शव को रखकर नासरीगंज-सकड्डी हाइवे को जाम कर दिया । भाकपा -माले के नेतृत्व में सड़क जाम कर रहे ग्रामीण जघन्य तरीके से हत्या किए जाने का आरोप लगा आरोपियों की गिरफ्तारी व मुआवजा की मांग कर रहे थे। पुलिस पर लापरवाही बरते जाने का भी आरोप लगा रहे थे। मृतक 60 वर्षीय नेबूलाल राम चिलहर निवासी जीराखन राम का पुत्र था। पेशे से मजदूर था। शरीर पर भोथरे हथियार के जख्म के निशान भी पाए गए है। इसके अलावा शरीर पर गर्म पानी व तेजाब डाले जाने की भी संभावना जतायी जा रही है। सड़क जाम कर रहे माले समर्थकों का आरोप था कि उंगलियां काट दी गई है। चेहरे को पत्थर से कुचला गया है। घटना स्थल पर कटा अंगूठा मिला है। सड़क जाम व हंगामे के कारण नासरीगंज-सकड्डी हाइवे पर वाहनों का परिचालन करीब आठ घंटे तक अवरुद्ध् रहा। बाद में पीरो डीएसपी अशाोक कुमार आजाद के आश्वासन पर सड़क जाम हट सका। मृतक की पत्नी बतसिया देवी द्वारा तीन लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। हालांकि, अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। ----

घर से मजदूरी करने निकला था नेबू लाल

चिलहर गांव निवासी नेबूलाल राम 25 अगस्त की सुबह घर से मजदूरी करने निकला था। देर शाम जब वह घर वापस नहीं लौटे तो स्वजनों ने काफी खोजबीन की। लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया था। इस दौरान स्वजन थाने पर भी आवेदन देने गए थे। लेकिन, कोई संज्ञान नहीं लिया गया। इस बीच शुक्रवार की सुबह जब ग्रामीण खेत में धान सोहने जा रहे थे, तभी उन्होंने गांव के उत्तर धान की खेत में पड़ा शव देखा। जिसके बाद वहां भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलने पर स्वजन भी वहां पहुंच गए। इसके बाद शव की पहचान लापता नेबूलाल के रूप में की। जिसके बाद कोहराम मच गया।

--

महिलाओं समेत गांव के ग्रामीण आ गए सड़क पर, विधायक पर डटे रहे इधर, लापता अधेड़ का शव मिलते ही गांव की महिलाएं व ग्रामीण सड़क पर आ गए। माले नेता विष्णु मोहन व सुनील कुमार के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में लोगों ने किरकिरी, अजीमाबाद बाजार पर जमा होकर नासरीगंज-सकड्डी हाइवे को पूरी तरह जाम कर दिया गया। जिससे वाहनों का परिचालन अवरुद्ध हो गया। सूचना मिलने पर अगिआंव के माले विधायक मनोज मंजिल भी वहां पहुंच गए। अगिआंव इंस्पेक्टर व थानाध्यक्ष अंशु कुमारी मौके पर कैंप कर रही थीं। कई बार विधायक एवं जामकर्ताओं से जाम हटाने के लिए बातचीत की गई। लेकिन, वे एसपी व डीएसपी को बुलाने की मांग पर अड़े रहे। बाद में डीएसपी के पहुंचने व आश्वासन दिए जाने के बाद जाम हटा।

-----

पत्नी का आरोप, मजदूरी के बहाने ले गए और कर दी हत्या

पत्नी विलायती उर्फ बतसिया देवी ने संबंधित थाना में दर्ज कराई गई प्राथमिकी में चिलहर गांव के सुरेन्द्र सिंह, गौतम सिंह एवं बड़गांव गांव निवासी रिकू सिंह को आरोपी बनाया गया है। पत्नी का आरोप है कि सुरेन्द्र सिंह व गौतम सिंह मजदूरी कराने के बहाने ले गए और हत्या कर शव को फेंक दिया गया।

---

दो भाई व दो बहन में सबसे बड़ा मारा गया शख्स

मृतक अपने दो भाई व दो बहन में सबसे बड़े थे। मृतक के परिवार में मां जिलेबिया देवी एवं पत्नी विलायती देवी है। मृतक को शादी के बाद भी कोई संतान नहीं हुआ। वारदात के बाद मृतक के घर में कोहराम मच गया है। मृतक की मां जिलेबिया देवी, पत्नी विलायती उर्फ बतसिया देवी एवं परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल था। ------

समय की नजर में घटनाक्रम

- 06 बजे सुबह में चिलहर गांव से उत्तर धान के खेत में मिला शव

- 6:30 बजे सुबह में अजीमाबाद के किरकिरी बाजार के समीप नासरीगंज-सकड्डी हाइवे को शव के साथ जाम कर दिया गया।

- 07 बजे सुबह में पुलिस जाम स्थल पर पहुंची तथा लोगों को समझाने का प्रयास किया

- 3.40 बजे पीरो डीएसपी के आने व समझाने के बाद जाम हट सका

chat bot
आपका साथी