दो दर्जन शराब की भट्ठियां ध्वस्त

भोजपुर जिले के संदेश थाना क्षेत्र के चिल्होस नसरतपुर गांव स्थित सोन नदी के तटीय इलाके में बंदी के बावजूद अवैध रूप से शराब भट्ठियों को संचालित किया जा रहा था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 11:44 PM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 11:44 PM (IST)
दो दर्जन शराब की भट्ठियां ध्वस्त
दो दर्जन शराब की भट्ठियां ध्वस्त

आरा। भोजपुर जिले के संदेश थाना क्षेत्र के चिल्होस नसरतपुर गांव स्थित सोन नदी के तटीय इलाके में बंदी के बावजूद अवैध रूप से शराब भट्ठियों को संचालित किया जा रहा था। इस बीच रविवार को पुलिस ने छापेमारी कर दो दर्जन शराब भट्ठियों को ध्वस्त कर दिया। ड्रम में रखा गया अ‌र्द्धनिर्मित जावा एवं भारी मात्रा में गुड को संदेश पुलिस द्वारा नष्ट कर दिया गया। जानकारी के अनुसार, गुप्त सूचना के आधार पर संदेश थानाध्यक्ष धनंजय कुमार शर्मा के नेतृत्व में दारोगा अवधेश ¨सह व मोहन लाल प्रसाद अपने थाना बल एवं सैफ के जवानों के साथ चिल्होस नसरतपुर गांव के बीच सोननद के बालू पर अवैध रूप से संचालित किये जा रहे शराब भट्ठियों को छापेमारी कर ध्वस्त कर दिया। लगभग तीन हजार लीटर जावा महुआ 15 ड्रम गुड, एवं शराब को नष्ट किया गया। लेकिन शराब के धंधेबाज पुलिस के गिरफ्त में नहीं आ सके । इससे पूर्व कोईलवर एवं बड़हरा की सीमा क्षेत्र में सोन नदी के तटीय इलाके में संचालित

शराब भट्ठियों को ध्वस्त किया गया था। कोईलवर थाना के धनडीहां गांव के पास से बरामद टोयटा कंपनी की लग्जरी कार से पुलिस को 256 बोतल शराब मिला है। बरामद शराब हरियाण मेड बताया जा रहा है। इसके अलावा एक बाइक को भी लावारिस हालत में जब्त किया गया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि कार के अंदर से बिहार, यूपी एवं दिल्ली समेत अलग-अलग राज्यों का रजिस्ट्रेशन नंबर बरामद किया गया है। जिससे प्रतीत हो रहा कि फेंक नंबर लगाकर शराब की तस्करी की जा रही थी। कार से 18 कार्टून शराब मिला है। जिससे 256 बोतल शराब बरामद किया गया है। सनद हो कि कोईलवर पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि शराब के धंधेबाज बिहार नंबर की एक लग्जरी कार से शराब की खेप लेकर धनडीहां की ओर जा रहे है। जिसके बाद पुलिस ने वहां छापेमारी की थी। इस दौरान पुलिस को देखकर तस्कर गाड़ी छोड़ भाग निकले थे। कोईलवर प्रभारी पंकज सैनी ने बताया कि धंधेबाजों के बारे में पता लगाया जा रहा है।

इधर, चांदी थाना पुलिस ने फरहंगपुर गांव से 36 लीटर देसी शराब के साथ विष्णु कुमार, किशोर राम को गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा नशे की हालत में सुरेन्द्र राम एवं गोरख चौधरी को पकड़ा गया। इसे लेकर केस दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी